बिहारः खुले में शौच करते पकड़ा, अधिकारी ने दी सजा

बेगूसरायः देश में सभी गांव को खुले में शौचमुक्त कराने को लेकर अभियान चलाया जा रहा है. लेकिन गांव को शौचमुक्त कराने को लेकर अधिकारी नए-नए कारनामे कर रहे हैं. बिहार के बेगूसराय में भी एक सरकारी अधिकारी का नया कारनामा सामने आया है. जहां अधिकारी ने एक गांव के लोगों को खुले में शौच करते पकड़ा तो इनाम में थप्पड़ रसीद दी. यही नहीं सभी लोगों को उठक-बैठक भी करवाई.

दरअसल, बेगूसराय जिले के एक गांव का वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है. एक गांव के कुछ लोगों को प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी ललन कुमार ने पकड़ लिया. खुले में शौच करते पकड़े जाने पर अधिकारी का पारा इतना चढ़ गया कि उन्होंने सभी को सजा दी. लेकिन सजा के नाम पर उन्होंने लोगों से अजीबोगरीब काम करवाए.

अधिकारी ने पहले सभी लोगों से माफी मंगवाई. वहीं, इसके बाद उन्होंने सभी उठक-बैठक करवाई. इससे भी अधिकारी का मन नहीं माना तो उन्होंने सभी लोगों को उनके सामने रखे लोटे को प्रणाम करवाया. इस दौरान पकड़े गए युवक को हंसी आ गई तो अधिकारी का पारा और भी चढ़ गया. उन्होंने युवक को थप्पड़ रसीद दी.

बताया जा रहा है कि वीडियो बेगूसराय के धनकौल पंचायत का है. जहां प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी ललन कुमार पहुंचे थे. वहीं, उन्होंने कुछ लोगों को खुले में शौच कर लौटते हुए पकड़ लिया. उन्होंने पहले उन्हें खड़ी-खोटी सुनाई फिर उन्हें सजा के तौर पर अजीबोगरीब कारनामे कराए. साथ ही उन्होंने युवकों को थप्पड़ भी रसीद दिया. साथ ही उनपर जुर्माना लगाने की धमकी भी दे दी.

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही बेगूसराय को खुले में शौचमुक्त घोषित किया गया है. इसलिए अधिकारी जिले में जोरशोर से अभियान चला रहे हैं. इसी क्रम में एक पंचायत में अधिकारी ने खुले में शौच करते लोगों को पकड़ा तो उन्हें जागरूक करने के बजाय उन्हें सजा दे दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *