श्रीदेवी की मौत की असली वजह क्या थी? दुर्घटना या हत्या! ये है 5 एंगल दुबई पुलिस की जाँच के दायरे में

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद श्रीदेवी की मौत ने दुबई पुलिस को नई एंगल से जाँच करने को अग्रसर कर दिया है.

मीडीया से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार दुबई पुलिस तत्कालिक रूप से भले ही श्रीदेवी की मौत को हादसा बता रही है. लेकिन साथ ही उसका यह भी कहना है कि जब तक जांच मुकम्मल नहीं हो जाती, तब तक आखिरी रिपोर्ट जारी नहीं करेगी.

फिलहाल मौत की जांच दुबई पब्लिक प्रॉसिक्यूशन कर रही है. न्यूज़ चैनल आजतक क़ी रिपोर्ट के अनुसार दुबई पब्लिक प्रॉसिक्यूशन जांच के जरिए उन वजहों को जानने की कोशिश कर रही है, जिसके चलते श्रीदेवी की मौत हुई. दुबई पुलिस सूत्रों के मुताबिक फिलहाल पांच बिंदुओं पर जांच कर रहा है.

फॉरेंसिक जांच

दुबई पुलिस के पास वर्ल्ड क्लास फॉरेंसिक लेबोरेटरी है. इसके अलावा दुबई पुलिस की इनवेस्टिगेटिव टीम का रिकार्ड भी शानदार रहा है. हालांकि वहां क्राइम बहुत कम होता है. फॉरेंसिक जांच के जरिए पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर क्या वजह थी कि श्रीदेवी बाथटब में गिरने के बाद खुद को संभाल नहीं पाईं?

डॉक्टर से पूछताछ

दुबई पुलिस के मुताबिक वो डॉक्टर ही था जिसने सबसे पहले होटल में श्रीदेवी की जांच की और उसी ने उसे नेचुरल डेथ बताया था. उसी डॉक्टर ने मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बताई थी. मगर पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने कहानी बदल दी. बाद में पता चला कि मौत कार्डियक अरेस्ट से नहीं, बल्कि डूबने से हुई. अब पुलिस यह जानना चाहती है कि आखिर डॉक्टर ने इतनी बड़ी गलती कैसे की?

अल्कोहल का खुद सेवन किया या है कोई साजिश

दुबई पुलिस यह भी जांच कर रही है कि श्रीदेवी के शरीर में अल्कोहल कैसे पहुंचा? उन्होंने खुद इसका सेवन किया या फिर किसी ने साजिश के तहत उन्होंने पिलाई. इसी के साथ पुलिस यह भी जांच कर रही है कि आखिर बाथटब इतना लबालब कैसे भरा हुआ था? यह बस इत्तेफाक था या फिर कुछ और?
बता दें कि अमर सिंह सहित बहुतों के बयान आ चुके हैं कि श्रीदेवी अल्कोहल का सेवन तो करती थी परंतु उसकी मात्रा ज़्यादा नही होती थी

आखिरी के 48 घंटे के कॉल रिकार्ड्स की जांच

दुबई पुलिस श्रीदेवी की मौत से ठीक पहले के आखिरी 48 घंटे और उनमें से भी आखिरी 24 घंटे के दौरान की गईं कॉल की डिटेल्स को खंगाल रही है. सूत्रों के मुताबिक कॉल डिटेल बताते हैं कि एक खास नंबर से श्रीदेवी को सबसे ज्यादा कॉल आए थे. पुलिस उसी नंबर को जीरो इन कर उस नंबर की जांच कर रही है, ताकि आखिरी घंटों की कहानी का सच पता चल सके.

बोनी कपूर का बयान

दुबई पुलिस श्रीदेवी के पति बोनी कपूर से शुरुआती पूछताछ कर चुकी है. इसकी वजह यह है कि बोनी कपूर ही पहले शख्स हैं, जिन्होंने श्रीदेवी के बाथटब में डूबो होने की खबर दी थी.  दुबई पुलिस उनका बयान कलमबंद कर यह जानना चाहती है कि जब उन्होंने श्रीदेवी को बाथटब में देखा तो होटल स्टाफ या पुलिस को फोन करने की बजाय सबसे पहले अपने दोस्त को फोन क्यों किया?

हालांकि अभी तक दुबई पुलिस ने श्रीदेवी की मौत को लेकर किसी साजिश की बात नहीं की है, मगर फिर भी पुलिस इन सवालों के जवाब जानने के बाद ही आखिरी रिपोर्ट देगी. और इसीलिए श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को परिवार वालों को सौंपने और डेथ सर्टिफिकेट देने में देरी हुई. दरअसल दुबई का कानून कहता है कि जब तक उनके सारे शक दूर न हो जाएं और जांच पूरी न हो जाए वो किसी को भी देश छोड़ने से रोक सकती है.

बाथरूम में बेसुध पड़ी थीं श्रीदेवी

स्थानीय अखबार खलीज टाइम्स ने लिखा है कि बोनी कपूर शनिवार शाम करीब 5.30 बजे दुबई के जुमैरा अमीरात टावर्स होटल पहुंचे थे, जहां श्रीदेवी पहले से मौजूद थीं. होटल रूम पहुंचकर बोनी कपूर ने श्रीदेवी को जगाया और करीब 15 मिनट तक दोनों के बीच बातचीत हुई. बोनी ने अपनी पत्नी को डिनर पर चलने के लिए कहा, जिसके बाद श्रीदेवी बाथरूम चली गईं.

कमरे के बाथरूम में जाने के बाद श्रीदेवी जब करीब 15 मिनट तक बाहर नहीं आईं तो उनके पति ने दरवाजा खटखटाया. जब अंदर से कोई जवाब नहीं आया तो उन्होंने किसी तरह दरवाजा खोला.

खलीज टाइम्स ने लिखा है कि जैसे ही बोनी कपूर बाथरूम के अंदर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि श्रीदेवी पानी से भरे नहाने वाले टब में बेसुध पड़ी हुई हैं. बोनी ने उन्हें होश में लाने की कोशिश की, लेकिन वो नाकामयाब रहे. इसके बाद उन्होंने अपने एक दोस्त को वहां बुलाया और रात करीब 9 बजे उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस जब पहुंची तो श्रीदेवी इस दुनिया को अलविदा कह चुकी थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *