अखिलेश ने योगी सरकार पर कसा तंज, कहा बबूल के पेड़ से आम नहीं मिल सकता

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार का किसानों की कर्जमाफी का वादा तथ्यहीन निकला। उन्होंने कहा, ‘बबूल के पेड़ से आम नहीं मिल सकता।’ राजधानी लखनऊ में पत्रकारों से बातचीत के दौरान अखिलेश ने योगी सरकार पर यह आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार अभी तक कोई नया काम नहीं कर पाई। अखिलेश ने आरोप लगाया कि उनके ही कार्यो को योगी सरकार दुबारा लॉन्च कर रही है।

अखिलेश ने कहा, “किसान को इंतजार है कि उनका कर्ज कब माफ होगा। प्रधानमंत्री ने चुनाव प्रचार में ये बात रखी थी कि पूरा कर्जा माफ होगा। जो मुख्यमंत्री हैं, उन्होंने इसके लिए तमाम दरवाजे खटखटाए थे। लेकिन कहीं से मदद नहीं मिली तो अपने संसाधनों से कर रहे हैं। ये जिस तरीके से कर्जमाफी की जा रही है इससे किसान निराश हैं। बबूल के पेड़ से आम नहीं मिल सकता। अखिलेश ने चुटकी लेते हुए कहा, “उप्र में इस वक्त डिजिटल मुख्यमंत्री सिर्फ डिजिटल बाते कर रहे हैं। वो जमीन पर नहीं दिखाई पड़ेगी। हमारे ही कामों पर मुहर लगा रहे हैं, लेकिन जनता को पता है, और वो जानती है कि किसने मेट्रो और एक्सप्रेसवे बनावाई।

आपको बता दें कि इससे पहले भी उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला था। अखिलेश ने कहा कि जो भी पत्रकार बीजेपी के खिलाफ लिखेंगे, वह सुरक्षित नहीं हैं। कुशीनगर में आयोजित एक सार्वजनिक सभा में अखिलेश ने कहा, एक तरफ तो आप डिजिटल इंडिया की बात कर रहे हो और अगर कोई पत्रकार आपके खिलाफ लिख दे तो उसकी जान चली जाती है। पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या का उदाहरण देते हुए अखिलेश यादव ने लिखा, बेंगलुरु की एक महिला पत्रकार ने भी बीजेपी के खिलाफ लिख दिया था…उसकी जान ले ली। 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी को हराने के लिए अन्य विपक्षी पार्टियों से गठबंधन का भी अखिलेश यादव ने संकेत दिया। फिलहाल यूपी में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, क्योंकि गोरखपुर से सांसद और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व फूलपुर के सांसद और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए चुन लिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *