अखिलेश बोले- सीएम योगी ने पीएम को दिया धोखा, मोदी को पता भी न चला

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार (14 जुलाई) को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के आधे-अधूरे शिलान्यास के आरोप को लेकर भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने एक्सप्रेस वे के लिए तय मानकों के साथ समझौता कर जनता को धोखा देने का काम किया है। अखिलेश ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने प्रधानमंत्री मोदी को भी धोखा देने का काम किया है। पार्टी कायार्लय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए अखिलेश ने कहा, “भाजपा सरकार ने एक्सप्रेस-वे के लिए तय मानकों को कम करके दाम कम बताने का धोखा जनता को दिया है।”

बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि इस योजना में योगी सरकार ने सिर्फ समाजवादी शब्द हटा दिया और सिर्फ पूर्वांचल एक्सप्रेस वे रहने दिया। अखिलेश यादव ने कहा कि इस एक्सप्रेस वे का शिलान्यास डेढ़ साल पहले ही हो चुका है। उन्होंने शिलान्यास से संबंधित राज्य सरकार के एक विज्ञापन को ट्वीट कर इसके सबूत दिए हैं जिसमें यह दिख रहा है कि 22 दिसंबर, 2016 को मुलायम सिंह यादव की प्रेरणा से सीएम अखिलेश यादव इसका शिलान्यास करने वाले हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे का जो खाका समाजवादी सरकार ने तय किया था, उसमें बनारस, अयोध्या और गोरखपुर को भी जोड़ा जाना था। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र को ही काट दिया और उन्हें पता भी नहीं चला।” उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने दावा किया था कि पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे की लागत को कम करके 1515 करोड़ रुपये बचाए हैं, साथ ही सपा सरकार पर भ्रष्टाचार करने के लिए टेंडर में जल्दबाजी करने का आरोप भी लगाया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *