अपने नाम का फर्जी अकाउंट देख उड़े आर अश्विन के होश, दिया मजेदार रिएक्‍शन

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी मशहूर शख्सियत के नाम से पैरोडी अकाउंट बनाना कोई नई बात नहीं है। आए दिन इस तरह के मामले सामने आते रहते हैं। फिल्म स्टार्स से लेकर राजनेताओं तक के और सोशल एक्टिविस्ट से लेकर स्पोर्ट्स पर्सनालिटी तक के इस तरह के पैरोडी अकाउंट्स से सोशल मीडिया भरा पड़ा है। कई बार इस तरह के पैरोडी/फेक अकाउंट्स पर लोग अपनी आपत्ति दर्ज करा चुके हैं तो बहुत से लोग इसे नजरअंदाज भी कर देते हैं। लेकिन क्रिकेटर आर अश्विन ने अपने नाम से चल रहे एक पैरोडी अकाउंट को देख हैरान हो गए। उन्होंने इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी और मजे भी लिये। दरअसल अश्विन रविचंद्रन नाम से एक ट्विटर अकाउंट है। इस अकाउंट की आईडी है @ashwinravi999। क्रिकेटर अश्विन का भी अश्विन रविचंद्रन के नाम से ही ट्विटर प्रोफाइल है लेकिन उनकी आईडी है @ashwinravi99. दोनों अकाउंट एक दूसरे से काफी हद तक मिलते जुलते हैं। यहां तक कि दोनों अकाउंट में प्रोफाइल पिक्चर भी एक जैसी ही है। फर्क सिर्फ इतना ही है कि क्रिकेटर अश्विन का ट्विटर अकाउंट वेरीफाइड है जबकि फेक आई डी बिना ब्लू टिक के है।

अश्विन के नाम से बने फेक आईडी से शनिवार को एक ट्वीट हुआ। इस ट्वीट में विद्या सागर नाम के किसी संगीतकार को उनके जन्मदिन पर याद किया गया। इस ट्वीट में सोशल मीडिया यूजर्स से भी उस संगीतकार के बारे में उनके विचार जानने की कोशिश की गई।

ये ट्वीट सोशल मीडिया में वायरल होते हुए क्रिकेटर अश्विन के पास भी पहुंच गया। अश्विन ठीक अपने जैसी ट्विटर प्रोफाइल देख हैरान हो गए। अश्विन ने लिखा – ये क्या बकवास है..खैर उस संगीतकार को जन्मदिन की शुभकामनाएं।

बता दें कि इस तरह से फेक आईडी बनाकर कई लोग सोशल मीडिया यूजर्स को भ्रमित करने का काम करते रहते हैं। कुछ दिनों पहले सचिन तेंदुलकर ने उनकी बेटी सारा तेंदुलकर के नाम से चल रहे कुछ सोशल मीडिया अकाउंट्स की शिकायत भी दर्ज कराई थी। तेंदुलकर ने तब ये साफ किया था कि उनकी बेटी सोशल मीडिया में है ही नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *