अब्बा मुझे बचा लो…मैं निर्दोष हूं: दुबई जेल से शहजादी की PM Modi से पुकार, कहा- देश की बेटी को बचा लीजिए,

दुबई जेल में बंद बांदा की दिव्यांग बेटी ने पिता को फोन कर दर्द भरी कहानी बताई है। कहा कि उजैर ने उसे इलाज कराने के बहाने दुबई में रहने वाले नाई मंडी आगरा निवासी फैज अहमद और उसकी पत्नी नादिया को बेच दिया। दो साल तक फैज, उसकी पत्नी नादिया, मां अंजुमन, भाई नदीर अहमद उसे प्रताड़ित करते रहे। विरोध पर फैज ने बेटे की हत्या में उसे फंसा दिया।

बुधवार दोपहर करीब एक बजे… शब्बीर के मोबाइल पर फोन की घंटी बजी। फोन उठाया तो आवाज आई…अब्बा मुझे बचा लो, मैं निर्दोष हूं। ये लोग मुझे फांसी पर चढ़ा देंगे। चाहे किसी की मदद लो। प्रधानमंत्री मोदी से कहिए कि भारत की निर्दोष बेटी पुकार रही है। ये शब्द दुबई जेल में बंद शहजादी के हैं, जिसे अक्टूबर में हत्या के जुर्म में फांसी होनी है।


दुबई की अदालत ने हत्या के जुर्म में उसे फांसी तो दे दी, लेकिन शहजादी तकलीफों की जानकारी होने पर एक पिता पर क्या गुजरी यह शब्बीर ही बता सकते हैं। फिलहाल पिता ने बेटी से कहा, प्रशासन, सरकार ,न्यायालय जहां तक भी जाना पड़े बिटिया जाऊंगा। तुम्हें वापस वतन लाकर रहूंगा। मटौंध थाना क्षेत्र के गोयरा मुगली की बेटी शहजादी (33) बचपन में आग से झुलस गई थी।

इस वजह से शारीरिक रूप से दिव्यांग है। वह बांदा रोटी बैंक नामक संस्था में जुड़कर समाजसेवा का कार्य करती थी। फेसबुक के जरिए दूसरी संस्था में काम कर रहे नाई की मंडी आगरा निवासी उजैर के संपर्क में आ गई। उजैर उसे नवंबर 2021 को इलाज कराने के बहाने आगरा ले गया। वहां से उसे बहला फुसलाकर दुबई भेज दिया।

सात वर्षीय बेटे की गलत इलाज के कारण मौत हुई थी
जेल में बंद शहजादी ने फोन पर बताया कि उजैर ने उसे इलाज कराने के बहाने दुबई में रहने वाले नाई मंडी आगरा निवासी फैज अहमद और उसकी पत्नी नादिया को बेच दिया। दो साल तक फैज, उसकी पत्नी नादिया, मां अंजुमन, भाई नदीर अहमद उसे प्रताड़ित करते रहे। विरोध पर फैज ने बेटे की हत्या में उसे फंसा दिया। बताया कि फैज के सात वर्षीय बेटे की गलत इलाज के कारण मौत हुई थी।

कैमरे के सामने रखते थे निर्वस्त्र
शहजादी ने फोन पर बताया कि दुबई में फैज, उसकी पत्नी, मां, भाई उसे कमरे में बंद कर सीसीटीवी कैमरे के सामने निर्वस्त्र कर देते थे। उसका क्लिप मोबाइल फोन पर देखते थे। कई बार तो क्लिप अश्लील साइट पर अपलोड करने की धमकी भी दी। विरोध करने पर कोड़े मारते थे। खाना नहीं देते थे। अनजान शहर में वह उनका जुल्म व सितम चुपचाप सहती रही। अतत: उसे हत्या के झूठे इल्जाम में फंसा दिया।

अल्लाह ताला मुसीबतों से बचाएगा…फफक पड़े माता-पिता
मटौंध थाना क्षेत्र के गोयरा मुगली गांव स्थित मकान में गुमसुम बैठे शहजादी के माता-पिता फोन की घंटी बजते ही चैतन्य हो गए। फोन पर बेटी की आवाज सुनकर मां नाजरा खातून की आंखों में आंसू आ गए और गला भर आया। इस पर पिता शब्बीर ने मोबाइल हाथ में ले लिया और बेटी से बात की। इस दौरान वह भी फफककर रो पड़े। पिता ने बेटी का हाल जाना।

दो बेटियों की शादी में 27 बीघा जमीन बेच दी थी
उसे दिलासा दिया कि वह परेशान न हो, अल्लाह ताला मुसीबतों से बाहर निकालेगा। शब्बीर के सात बच्चे हैं। बड़ी बेटी रूबी, फिर बेटा शमशेर, तनवीर, बेटी शबाना और पांचवें नंबर की शहजादी है। इनके बाद भाई शहबाज और स्माइल हैं। शहबाज और इस्माइल मुंबई में काम करते हैं। पिता शब्बीर गांव में रहकर खेती-किसानी करते हैं। उनके पास 20 बीघा जमीन है। दो बेटियों की शादी में 27 बीघा जमीन बेच दी थी।

मानव तस्करी सहित धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज
फेसबुक के जरिए प्रेम जाल में फंसाकर युवती को दुबई में बेचने के मामले में न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने चार लोगों पर केस दर्ज किया है। इनमें दो आरोपी दुबई के हैं। शब्बीर खान की तहरीर पर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। शब्बीर का आरोप था कि बेटी शहजादी (33) को आगरा निवासी उजैर बहलाकर आगरा ले गया और फिर दुबई में बेच दिया। थानाध्यक्ष राममोहन राय ने बताया कि मानव तस्करी व धोखाधड़ी में उबैर सहित चार के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है।

पढ़ें क्या है पूरा मामला
फेसबुक के जरिये हुई दोस्ती युवती को भारी पड़ गई। प्रेमी युवती का इलाज कराने के बहाने आगरा ले गया। वहां से उसे दुबई भेजा और फिर बेच दिया। अदालत ने युवती के पिता की याचिका पर दुबई के दंपती सहित चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए हैं। वहीं युवती दंपती के बेटे की हत्या में फांसी की सजा होने पर दुबई की जेल में है।

फेसबुक पर दोस्ती कर युवती को दुबई में बेचा
मटौंध थाना क्षेत्र के गोयरा मुगली निवासी शब्बीर खान ने सीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसकी बेटी शहजादी (33) आग में जल जाने के कारण दिव्यांग हो गई थी। वह बांदा रोटी बैंक नामक संस्था में जुड़कर समाजसेवा का कार्य करती थी। फेसबुक के जरिये आगरा का युवक उजैर पुत्र मतलूब उसके संपर्क में आया और नवंबर 2021 को इलाज कराने के नाम पर बेटी को अपने शहर ले गया।

अब प्रेमिका को फांसी की सजा
वहां उसका वीजा बनवाया और बहला फुसला कर दुबई में रह रहे आगरा निवासी दंपती फैज अहमद व नादिया के पास भेजकर उसे दंपती के हाथों बेच दिया। उजैर ने बेटी के गहने, दिव्यांग कार्ड, एटीएम आदि अपने पास रख लिए। बेटी का बैंक में जमा सारा पैसा, दिव्यांग पेंशन आदि एटीएम से निकाल ली। उधर, दुबई में कुछ दिन बाद फैज के सात वर्षीय बेटे की गलत इलाज के कारण मौत हो गई।

कोर्ट ने बेटी को फांसी की सजा सुनाई है
फैज ने बेटी को हत्या के मामले में फंसा दिया। वहां की अदालत ने बेटी को दोषी ठहराते हुए फांसी की सजा सुनाई है। वह मौजूदा समय में जेल में है। वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषार दीक्षित ने बताया कि सीजेएम भगवान दास गुप्ता ने मामले को गंभीर अपराध मानते हुए मटौंध थाना पुलिस को मानव व्यापार, धोखाधड़ी आदि में फैज, पत्नी नादिया, फैज की मां अंजुम सहाना बेगम, उजैर के खिलाफ केस दर्ज कर विवेचना के आदेश दिए हैं।