अब इन 3 टीमों के कप्तान बन सकते हैं हार्दिक पंड्या, RCB एक तीर से साधेगी 2 निशाना

अगर मुंबई इंडियंस की टीम हार्दिक पंड्या को छोड़ती है तो वह आगामी सीजन में इन 3 टीमों में से 1 टीम की अगुवाई करते हुए नजर आ सकते हैं.

Hardik Pandya, IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पूर्व कई आईपीएल टीमें अपने बेड़े में बड़ी बदलाव करती हुई नजर आ रही हैं. खबरों की माने तो आईपीएल के 18वें संस्करण से पूर्व मुंबई इंडियंस की टीम भी बड़ा फैसला लेने के फिराक में है. बताया जा रहा है कि फ्रेंचाइजी हार्दिक पंड्या को ट्रेड करने के बारे में सोच रही है. ऐसे में बात करें वह अगले सीजन में किस टीम की तरफ से शिरकत करते हुए नजर आ सकते हैं, तो यह 3 टीमें सबसे आगे नजर आ रही हैं.

गुजरात टाइटंस 

अगर मुंबई इंडियंस की टीम पंड्या को आगामी सीजन से पूर्व छोडती है पंड्या को अपने बेड़े में शामिल करने के लिए गुजरात टाइटंस की टीम पूरा जी जान झोंक देगी. इसकी वजह उनका जीटी की तरफ से बतौर कप्तान खेलते हुए शानदार प्रदर्शन है. पंड्या ने गुजरात के लिए शुरुआती 2 सीजन में कप्तानी की थी. इस बीच उनकी अगुवाई में टीम का प्रदर्शन काफी सराहनीय था. टीम ने 2022 में सबको चौंकाते हुए ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था, जबकि 2023 में उप विजेता रही थी. 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

दूसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का नाम आता है. पिछले सीजन में आरसीबी की अगुवाई करने वाले अफ्रीकी दिग्गज बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस की मौजूदा उम्र 40 साल है. ऐसे में शायद ही इस बार फ्रेंचाइजी उनके ऊपर ज्यादा भरोसा जताए. इसके अलावा टीम के लिए पिछले काफी साल से मैच फिनिशर की भूमिका अदा करने वाले दिनेश कार्तिक भी आईपीएल से संन्यास ले चुके हैं. ऐसे में टीम को कप्तान के साथ-साथ एक मैच फिनिशर की भी दरकार है, जो पंड्या पूरी तरह से पूरा करते हुए नजर आ रहे हैं. 

लखनऊ सुपर जायंट्स

तीसरा बड़ा नाम लखनऊ सुपर जायंट्स का आता है. बताया जा रहा है कि फ्रेंचाइजी केएल राहुल की कप्तानी से खुश नहीं है. यही वजह है कि आगामी सीजन में वह एक नए कप्तान की तलाश में है. लखनऊ की टीम को पंड्या से बेहतर कप्तान नहीं मिल सकता है. वह गुजरात को चैंपियन बनाने के साथ-साथ टीम इंडिया की अगुवाई करने का भी अनुभव रखते हैं. ऐसे में फ्रेंचाइजी उन्हें अपने बेड़े में शामिल करने के लिए एड़ी चोटी का दम लगा सकती है.