अमेठी के एसडीएम ने योगी सरकार को दी नसीहत, स्‍मृति ईरानी से भी कर चुके हैं बहस

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के लिए सोशल मीडिया पर सक्रिय अफसर लगातार मुसीबत पैदा कर रहे हैं। कासगंज की घटना के बाद बरेली के डीएम की विवादित पोस्ट अभी सुर्खियों में थी कि अब अमेठी के तिलोई तहसील के एसडीएम डॉ. अशोक कुमार शुक्ला ने योगी सरकार को नसीहत देकर नया विवाद पैदा किया है। शुक्ला की एक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें वह शासन और प्रशासन के स्तर पर होने वाली लंबी बैठकों पर सवाल उठाते हुए कह रहे- ”कल मीटिंग के नाम पर दोपहर दो बजे से रात 12: 40 बजे तक बैठा रहा। योगी जी आपके अधिकतर अधिकारी बीमार होते जा रहे हैं। ” एक अफसर की ओर से ऐसा लिखे जाने पर पोस्ट वायरल हो गई। हालांकि अब एसडीएम की वॉल पर संबंधित पोस्ट नहीं दिख रही है। माना जा रहा है कि विवाद बढ़ने की आशंका पर उन्होंने पोस्ट हाइड( छिपाना) या डिलीट कर दी होगी। कहा जा रहा कि एसडीएम शुक्ला लंबी बैठकों के पक्ष में नहीं रहते हैं। उनकी नजर में लंबी बैठकों से अफसरों का समय खराब होता है, वहीं बैठने में शारीरिक रूप से परेशानी भी होती है।

एसडीएम शुक्ला भी प्रदेश के उन आईएएस-पीसीएस अफसरों में शुमार हैं, जो सोशल मीडिया पर बेधड़क अंदाज में विचार रखते हैं। इससे पहले जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर लाल और नीली बत्ती को अवैध घोषित किया गया था, तब बेमन से अशोक शुक्ला ने गाड़ी से नीली बत्ती उतारी थी और उन्होंने सरकार से निर्णय पर पुनर्विचार करने की मांग की थी। फेसबुक पोस्ट में उन्होंने कहा था कि लोग लाल व नीली बत्ती हासिल करने के लिए इलाहाबाद, दिल्ली व लखनऊ का चक्कर लगाते हैं। यह किसी की दी गई नहीं है बल्कि हासिल की गई है । लाल व नीली बत्ती प्रतिष्ठा का प्रतीक है।

इससे पहले अशोक शुक्ला की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से भी बहस हो चुकी है। जब तिलोई स्थित विधायक निवास में ईरानी पार्टी कार्यकर्ताओं से मुखाबित थीं, इस दौरान एसडीएम ने सेल्फी लेने की कोशिश की थी तो स्मृति ईरानी ने कहा था कि तुम्हें यहां से हटवाना पड़ेगा। दरअसल ईरानी को अमेठी के तिलोई में अस्पताल के लिए किसानों की जमीन लेने में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। किसान रामसनेही पासी ने अस्पताल के लिए अधिग्रहीत एक बीघा तीन बिस्वा जमीन के बदले दूसरे स्थान पर जमीन न मिलने की शिकायत की थी, जिस पर केंद्रीय मंत्री ने एसडीएम को फटकार भी लगाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *