अमेरिका में भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या, लूटपाट के बाद लौटते समय लुटेरों ने किया फायर

अमेरिका के कैलिफोर्निया में किराने की एक दुकान पर कथित रूप से चार सशस्त्र लुटेरों ने 21 वर्षीय एक भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी। इन चार लुटेरों में भारतीय मूल का एक व्यक्ति भी शामिल बताया जा रहा है। स्थानीय समाचार पत्र फ्रेस्रोबी ने बताया कि धरमप्रीत सिंह जस्सर कैलिफोर्निया के फ्रेस्रो शहर में मंगलवार रात को एक गैस स्टेशन के निकट किराने की एक दुकान में ड्यूटी पर था तभी भारतीय मूल के एक व्यक्ति समेत चार सशस्त्र लुटेरे दुकान में लूटपाट करने के लिए उसमें घुस आए। ऐसा बताया जा रहा है कि धरमप्रीत कैश काउंटर के पीछे छुप गया लेकिन नकदी और सामान लूटने के बाद वहां से जाते समय किसी एक लुटेरे ने उसे गोली मार दी।

एक ग्राहक कुछ सामान खरीदने के लिए दुकान में आया और उसने धरमप्रीत का शव वहां देखा। इसके बाद इस घटना के बारे में पुलिस को कल जानकारी दी गई। धरमप्रीत मूल रूप से पंजाब का रहने वाला था। वह अकाउटिंग का छात्र था और छात्र वीजा पर करीब तीन साल पहले अमेरिका आया था। पुलिस ने इस मामले में भारतीय मूल के 22 वर्षीय अठवाल को गिरफ्तार किया है। ऐसा माना जा रहा है कि वह उन चार संदिग्धों में शामिल है जिन्होंने लूटपाट की थी और कई गोलियां दागी थीं जिनमें से एक धरमप्रीत को लग गई।

माडेरी काउंटी शेरिफ के कार्यालय के अनुसार, पुलिस ने बताया कि फ्रेस्रो काउंटी शेरिफ के डिप्टी ने मंगलवार को घटना की मीडिया कवरेज देखी। उन्होंने घटना के संदिग्धों और अठवाल के बीच कुछ समानताएं देखीं। माडेरी शेरिफ के जांचकर्ताओं ने पाया कि इस घटना में अठवाल के संदिग्ध हो सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि संदिग्ध के लिए एक वारंट प्राप्त किया गया और उसे माडेरा डिपार्टमेंट आॅफ करेक्शन्स में स्थानांतरित किया जाएगा।

अठवाल के खिलाफ हत्या और लूटपाट के आरोप लगाए गए हैं। माडेरा शेरिफ जय वार्ने ने कहा, ‘‘धरमप्रीत पूरी तरह निर्दोष पीड़ित था। जब लूटपाट के दौरान उसकी हत्या की गई, उस समय वह केवल अपना काम कर रहा था।’’ शेरिफ के कार्यालय ने बताया कि जांचकर्ता अन्य संदिग्धों की तलाश कर रहे हैं और इस मामले में और जानकारी हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *