अरुण जेटली से माफी पर बात कर रही अरविंद केजरीवाल की टीम, पर ‘आप’ को डर- कुमार विश्वास बन सकते हैं रोड़ा

हालांकि अभी आम आदमी पार्टी की ओर से वित्त मंत्री अरुण जेटली को आधिकारिक माफीनामा नहीं भेजा गया है, मगर कोशिशें जरूर चल रहीं हैं। उधर अरुण जेटली के करीबियों का कहना है कि पार्टी के सभी नेताओं के माफी मांगने पर ही वो केस खत्म करेंगे। ऐसे में इस माफीनामे की राह में अरविंद केजरीवाल को जो सबसे बड़ा रोड़ा नजर आ रहा है, वो है कुमार विश्वास का अड़ियल रुख। चूंकि कुमार विश्वास इस वक्त बागी चल रहे हैं, इस नाते उन्हें माफी के लिए मनाना आम आदमी पार्टी को टेढ़ी खीर लग रहा है।डीडीसीए कार्यकाल में भ्रष्टाचार चलाए जाने के बाद अरुण जेटली ने केजरीवाल, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह सहित छह आम आदमी पार्टी नेताओं के खिलाफ दस करोड़ मानहानि का मुकदमा किया था।

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पार्टी सभी मुकदमें जल्द से जल्द खत्म करना चाहती है। सूत्रों के मुताबिक इसके लिए आम आदमी पार्टी जेटली और उनकी लीगल टीम से संपर्क स्थापित कर रही है। पार्टी का मानना है कि मानहानि के मुकदमे में किसी पक्ष को लाभ नहीं होता। अदालती कार्यवाही चलने पर समय और धन दोनों बर्बाद होता है। आम आदमी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि अरुण जेटली से केस खत्म होने की राह में दुश्वारियां तब शुरू हुईं, जब कहा गया कि वे केजरीवाल व अन्य पांचों नेताओं से माफी मंगवाना चाहते हैं।

पार्टी पांच लोगों में शामिल कुमार विश्वास को लेकर आश्वस्त नहीं है कि वे माफी मांगेगे या नहीं। जब तक सभी माफी नहीं मांगेंगे, तब तक अरुण जेटली केस वापस लेने को तैयार नहीं होंगे।बता दें कि 16 मार्च को जब केजरीवाल ने मजीठिया को लेकर माफी मांगी तो एक दिन बाद कुमार विश्वास ने ट्वीट कर निशाना साधा था। कहा था-मैं 2013,2014 और 2015 के चुनाव अभियान के दौरान हुए मुकदमों की सुनवाई के लिए अपने शो को कैंसिल करता रहता हूं। अपने वकील के जरिए लड़ाई को मैं जारी रखूंगा। उधर आम आदमी पार्टी लीगल टीम मेंबर ऋषिकेश यादव ने कहा कि हमने अरुण जेटली के केस के संबंध में कोई अर्जी नहीं फिलहाल नहीं दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *