अर्जित चौबे की बढ़ी मुश्किलें, जमानत याचिका खारिज, मंत्री पिता बोले- राजद, कांग्रेस ने कराया दंगा

द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत चौबे की मुश्किलें बढ़ गई हैं। 17 मार्च को भागलपुर में उपद्रव फैलाने के मामले में आज (31 मार्च को) भागलपुर कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी। शाश्वत के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट है, मगर वो फरार चल रहे हैं। इस बीच उनके पिता और केंद्रीय मंत्री ने बिहार में विपक्षी दल राजद और कांग्रेस पर दंगा भड़काने का आरोप लगाया है। नई दिल्ली में उन्होंने शनिवार को राजद और कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र और राज्य की राजग सरकार ऐसे प्रयासों के खिलाफ कड़ा कदम उठाएगी। उन्होंने दावा किया कि केंद्र और बिहार सरकार ने बिहार में दंगे भड़काने के प्रयासों को नाकाम कर दिया है। हालांकि राजद और कांग्रेस अराजकता फैलाना चाहती हैं। मंत्री ने कहा कि हाल के दिनों में बिहार में सांप्रदायिक संघर्ष में काफी बढ़ोतरी हुई है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘हम दंगा भड़काने के राजद और कांग्रेस की मंशा को परास्त करेंगे। षड्यंत्रकारी दंगा चाहते हैं लेकिन कोई भी ऐसा नहीं कर पाया और हमने बिहार को नियंत्रण में रखा है। बिहार सरकार और केंद्र मिलकर राज्य में सौहार्द खराब करने के प्रयासों को हराएंगे।’’ बिहार के नवादा में भी शुक्रवार (29 मार्च) को सांप्रदायिक दंगे हुए थे जहां दर्जनों वाहनों में तोड़फोड़ की गई थी और एक होटल में आग लगा दी गई थी।

बता दें कि 17 मार्च को भागलपुर में भी हिंसा हुई थी। वहां एक धार्मिक जुलूस का नेतृत्व अश्विनी चौबे के ही पुत्र अर्जित शाश्वत कर रहे थे। अर्जित शाश्वत भाजपा नेता हैं और भागलपुर से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। विपक्षी दल राजद और कांग्रेस ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर शाश्वत की गिरफ्तारी में शिथिलता बरतने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले अस्विनी चौबे ने कहा था कि उनके बेटे शास्शवत ने कोई गलती नहीं की है, इसलिए वो सरेंडर नहीं करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *