आंध्र प्रदेश में जूनियर डॉक्‍टर पर अस्‍पताल में मरीज ने किया हमला, CCTV फुटेज हो रहा वायरल

डॉक्‍टर पर हमले का ताजा मामला तिरुपति के एसवीआईएमएस का है. यहां एक मरीज ने एक महिला इंटर्न पर हमला कर दिया, जिसके बाद बेहतर सुरक्षा की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया.

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल में जूनियर महिला डॉक्‍टर से रेप के बाद हत्‍या मामले को लेकर देशभर के डॉक्‍टरों में गुस्‍सा है. इस बीच आंध्र प्रदेश के एक हॉस्पिटल में भी महिला जूनियर डॉक्‍टर पर हमला हो गया. हमले की ये घटना अस्‍पताल के वार्ड में लगे सीसीटीवी कैसे में कैद हो गई. इसके बाद अस्‍पताल के डॉक्‍टरों में सुरक्षा की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. बता दें कि आंध्र प्रदेश के रेजिडेंट डॉक्‍टर भी कोलकाता रेप-मर्डर की घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.  

डॉक्‍टर पर हमले का ताजा मामला तिरुपति के एसवीआईएमएस का है. यहां एक मरीज ने एक महिला इंटर्न पर हमला कर दिया, जिसके बाद बेहतर सुरक्षा की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. एपीजेयूडीए ने कई घटनाओं के बाद सभी चिकित्सा संस्थानों में तत्काल सुरक्षा उपायों का आह्वान किया है. विररोध कर रहे डॉक्‍टर्स का कहना है कि वह अस्‍पताल में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं. 

हॉस्पिटल द्वारा जारी घटना के सीसीटीवी फुटेज में आरोपी मरीज जूनियर डॉक्‍टर पर हमला करता हुआ नजर आ रहा है. ये घटना अस्‍पताल के एक वार्ड में हुई, जहां कई डॉक्‍टर मरीजों का इलाज करते नजर आ रहे हैं. इस बीच एक मरीज आता है और महिला जूनियर डॉक्‍टर के पीछे भागता है. महिला डॉक्‍टर बचने के लिए भाग रही थी, तभी मरीज उस पर हमला कर देता है. मरीज, महिला डॉक्‍टर की गर्दन पकड़ लेता है. इससे महिला वहां रखे स्‍ट्रेचर पर गिर जाती है.

ये घटना एक वार्ड में हुई, जहां मरीजों के अलावा कई डॉक्‍टर्स भी मौजूद थे, जिन्‍होंने महिला डॉक्‍टर को बचाया. सोचिए कि अगर मरीज किसी सुनसान जगह पर महिला डॉक्‍टर पर हमला करता, तो क्‍या होता? ये सोचकर कोलकाता में जूनियर डॉक्‍टर के साथ हुई घटना की यादें ताजा हो जाती हैं, जिसकी रेप के बाद हत्‍या कर दी गई.