आईपीएल से ऐन पहले पुराने बॉस और विवादास्पद एन श्रीनिवासन से मिले महेंद्र सिंह धोनी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 11वां सीजन शुरू होने से पहले एक रोचक घटनाक्रम देखने को मिला। चेन्नई सुपर किंग्स में कप्तान के तौर पर वापसी करने वाले महेंद्र सिंह धोनी की मुलाकात पुराने बॉस और विवादास्पद एन.श्रीनिवासन से हुई। शुक्रवार (23 मार्च) को चेन्नई के एम.ए चिदंबरम इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सीएसके के ट्रेनिंग सेशन चला। धोनी और श्रीनिवासन इस दौरान मैदान पर काफी देर तक बातचीत करते देखे गए। आपको बता दें कि चार साल पहले धोनी भारतीय टीम के सभी फॉर्मैट्स में कप्तानी करते थे, जबकि श्रीनिवासन दुनिया के सबसे ताकतवर क्रिकेट बोर्ड (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के मुखिया हुआ करते थे।

दोनों के रिश्ते विवादों में रहे हैं। साल 2013 के बाद श्रीनिवासन की टीम सीएसके को दागी बताकर आईपीएल से दो साल के लिए सस्पेंड किया गया था। इंडिया सीमेंट्स के मालिक श्रीनिवासन तब सीएसके के अलावा बीसीसीआई का काम-काज भी देख रहे थे। धोनी पर भी इसी मामले में सवाल हुए थे। ऐसा इसलिए क्योंकि माही ने श्रीनिवासन के दामाद गुरानाथ मयप्पन का स्पॉट फिक्सिंग मामले में बचाव किया था। मामला इसके बाद सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंचा था। कोर्ट ने इस मामले की जांच करने के लिए एक समिति गठित की थी। धोनी तब इंडिया सीमेंट्स में उपाध्यक्ष के पद पर भी थे।

ऐसे में धोनी पर सवाल उठते गए। मगर उन्होंने चुप ही रहना उचित समझा। हालांकि, कुछ दिनों बाद उन्होंने एक किताब के जरिए इस मसले पर अपने विचार साझा किए थे। कहा था, “मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या सोचते हैं। मेरा मानना है कि श्रीनिवासन उन लोगों में से हैं, जो खिलाड़ियों की हमेशा मदद के लिए तत्पर रहते हैं।”

धोनी और श्रीनिवासन की मुलाकात पुराने दिनों की यादें ताजा कर देती है। चूंकि बैन के बाद सीएसके 2018 में टूर्नामेंट में दो साल बाद अपनी वापसी कर रही है। ट्रेनिंग सेशन के वक्त टीम के एसिस्टेंट कोच माइक हसी और बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी भी मौजूद थे। गुरुवार (22 मार्च) को इससे पहले धोनी ट्रेनिंग के पहले मैदान पर लंबे-लंबे शॉट्स जड़ते हुए देखे गए थे। सुरेश रैना, मुरली विजय, रवींद्र जडेजा और अंबति रायडू भी उनके साथ पसीना बहा रहे थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *