आज सदा के लिए अंधेरे में लुप्त हो जाएगी ‘चांदनी’

दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को लेकर एक निजी वाहन मंगलवार को मुंबई वापस आ गया। श्रीदेवी के पति और फिल्म निर्माता बोनी कपूर व सौतेले बेटे अर्जुन कपूर सहित परिजन एक निजी विमान में उनका पार्थिव शरीर लेकर स्वदेश लौटे। यह विमान शाम करीब सात बजे दुबई से रवाना हुआ और करीब रात साढ़े नौ बजे मुंबई पहुंचा। श्रीदेवी का अंतिम संस्कार बुधवार को यहां दोपहर बाद किया जाएगा। यह जानकारी उनके परिवार ने एक बयान में दी। परिवार ने एक विस्तृत बयान में कहा कि अंतिम संस्कार के लिए ले जाए जाने से पहले श्रीदेवी का शव लोखंडवाला में सेलब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में रखा जाएगा जिससे कि लोग उनके प्रति अंतिम सम्मान व्यक्त कर सकें।

बयान में कहा गया, ‘खुशी, जाह्नवी, बोनी कपूर, समूचे कपूर और अय्यप्पन परिवारों की ओर से मीडिया का उसकी संवेदनशीलता और भावुक क्षणों में समर्थन करने के लिए धन्यवाद।’ इसमें कहा गया कि शुभचिंतक सेलेब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब, गार्डन नंबर-5, लोखंडवाला परिसर, अंधेरी पश्चिम में सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर साढ़े बारह बजे तक अपनी संवेदना व्यक्त कर सकते हैं। परिवार ने कहा कि मीडिया भी अपना सम्मान व्यक्त कर सकता है, ‘बशर्ते, कैमरा, रिकार्डिंग उपकरण आदि संबंधित स्थल से बाहर रखे जाएं।’ बयान में कहा गया, ‘अंतिम यात्रा सेलेब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब से विले पार्ले सेवा समाज शवदाहगृह व हिंदू समाधि स्थल के लिए अपराह्न दो बजे शुरू होगी।’ अंतिम संस्कार अपराह्न लगभग साढ़े तीन बजे होगा।

इससे पहले दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी की अचानक मौत पर अटकलों को विराम देते हुए दुबई लोक अभियोजक कार्यालय ने मंगलवार को कहा कि उनकी मौत बेहोश होने के बाद दुर्घटनावश डूबने से हुई। विस्तृत जांच के बाद उनके पार्थिव शरीर को परिवार को सौंप दिया गया है। जुमेराह एमीरेट्स टावर्स होटल के कमरे में अभिनेत्री के मृत पाए जाने के तीन दिन बाद परिवार को आखिरकार उनका पार्थिव शरीर सौंपा गया। सरकार के मीडिया कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ‘द दुबई मीडिया आफिस’ ने कई ट्वीट करके कहा कि मामला अब बंद हो चुका है। इसमें कहा गया, ‘दुबई लोक अभियोजन ने भारतीय अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत की परिस्थितियों की विस्तृत जांच पूरी होने के बाद उनके पार्थिव शरीर को उनके परिवार को सौंपने की मंजूरी दी है।’ इसमें कहा गया, ‘दुबई लोक अभियोजन का कहना है कि इस तरह के मामलों में जिन नियमित प्रकियाओं का पालन किया जाता है, उन्हें पूरा कर लिया गया है। फारेंसिक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय अभिनेत्री की मौत बेहोश होने के बाद दुर्घटनावश डूबने के कारण हुई। मामले को अब बंद कर दिया गया है।’ दुबई में भारतीय महावाणिज्यदूत ने भी ट्विटर पर पुष्टि की कि दुबई पुलिस ने शव को लेप के लिए ले जाने के लिए अनुमति दी है। ‘गल्फ न्यूज’ ने खबर दी कि दुबई में जब शव को कहीं ले जाना होता है तो उस पर लेप करना सामान्य प्रक्रिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *