आतंकवादियों की नकेल कसने का निर्देश जारी, सुरक्षा बलों से कहा गया आतंकवाद विरोधी अभियान तेज करें

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद विरोधी अभियान तेज किया जाएगा। सुरक्षा बलों को निर्देश दिया जा रहा है कि वे राज्य में लगातार हिंसा फैला रहे तत्त्वों को खत्म करें। जम्मू-कश्मीर में स्थाई शांति लाने की कोशिश में सभी पक्षों से बातचीत शुरू करने के लिए केंद्र की ओर से दिनेश शर्मा को विशेष प्रतिनिधि नियुक्त करने के बावजूद आतंकवादियों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। सूत्रों ने बताया कि कश्मीर घाटी में हिंसा की हालिया घटनाओं के मद्देनजर उच्चस्तरीय एक बैठक के दौरान राज्य में सुरक्षा के हालात की समीक्षा के बाद बुधवार को यह निर्देश दिया गया। कश्मीर में हुई हालिया हिंसक घटनाओं में कई सैनिक शहीद हुए हैं। उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की जबकि रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और गृह एवं रक्षा मंत्रालयों के आला अधिकारी इसमें शामिल हुए। बैठक में सुरक्षा बलों को आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। इसके साथ ही सुरक्षा बलों ने कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है।

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एसपी वैद्य ने हाल ही में कहा था कि इस साल जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने करीब 170 आतंकवादियों को मार गिराया है। राज्य के पुलवामा जिले में दो नवंबर को हुई एक मुठभेड़ में थलसेना के दो जवान शहीद हुए थे और सीआरपीएफ का एक जवान जख्मी हुआ था। छह नवंबर को पुलवामा में हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए जबकि थलसेना का एक जवान शहीद हुआ था। सात नवंबर को पुलवामा जिले में तीन आतंकवादी मारे गए जिनमें जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर का भतीजा भी शामिल था।नौ नवंबर को अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने एक पुलिसकर्मी को गोली मारकर जख्मी कर दिया था। आतंकवादियों ने 10 नवंबर को काजीगुंड और अनंतनाग में दो अलग-अलग घटनाओं में पुलिस के दो वाहनों पर हमला किया था।

कुलगाम में दो आतंकी गिरफ्तार

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले से मंगलवार को एक मुठभेड़ के दौरान घायल हुए आतंकी सहित दो आतंकवादियों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुलगाम जिले के कुंड गांव से एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि आतंकवादी को घायल अवस्था में गिरफ्तार  किया गया था। अधिकारी ने बताया कि कुंड गांव में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान वह घायल हो गया था। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान और एक आतंकवादी मारा गया था। पुलिस ने जिले में ‘नाका’ जांच के दौरान एक अन्य आतंकवादी को गिरफ्तार करने का दावा किया। अधिकारी ने बताया कि कुलगाम में चेक-ए-बुडवानी में जांच के दौरान शम्सुल वकार उर्फ प्यारा को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि उसके पास से कुछ हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *