आप का एक और एमएलए फंसा, टिकट के लिए पैसा मांगने का केस

आम आदमी पार्टी (AAP) के एक और विधायक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। ‘आप’ के कृष्णा नगर से विधायक एसके बग्गा पर दिल्ली नगर निगम चुनाव में पार्टी टिकट के बदले प्रोपर्टी डीलर से रिश्वत मांगने का आरोप लगा है। विधायक ने आरोपों को निराधार बताते हुए कहा है कि उनके खिलाफ ये ‘साजिश’ है। रिपोर्ट के अनुसार बीते शुक्रवार (9 मार्च, 2018) को बग्गा के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट और आईपीसी की धारा 506 के तहत एसीबी ने केस दर्द किया है। इससे एक दिन पहले मामले में बग्गा से पूछताछ भी की गई। एसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि नवंबर, 2015 में राजू सचदेवा ने विधायक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। शख्स ने तब आरोप लगाया कि विधायक ने निगम चुनाव से एक साल पहले उससे एक लाख रुपए की मांग की। शख्स ने जब पैसे देने से इनकार कर दिया तब उसे शारीरिक रूप से नुकसान पंहुचाने की धमकी दी गई। अधिकारी ने बताया कि राजू सचदेवा ने कथित तौर पर विधायक से बातचीत की रिकॉर्डिंग जमा कराई है।

शिकायत के बाद सबूतों के आधार पर शुरुआती जांच शुरू कर दी गई है। बीते गुरुवार को तीन घंटे तक बग्गा से पूछताछ की गई। हालांकि उन्हें जानें की अनुमति दे गई। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि एफआईआर दर्ज करने से पहले हमने आरोपों को सत्यापित और बग्गा का बयान दर्ज किया है। बग्गा ने पूछताछ के दौरान रिकॉर्डिंग में अपनी आवाज को स्वीकारा है। हालांकि विधायक का कहना है कि उन्होंने टिकट के बदले पैसों की मांग नहीं की थी। बग्गा का कहना है कि उन्होंने गुरुद्वारे की छत के निर्माण के लिए प्रोपर्टी डीलर से पैसों की मांग की थी। सचदेवा ने कहा भी था कि वो एक लाख रुपए दान में देंगे।

जब उन्होंने पैसे नहीं दिए तो मैंने उसने पैसे दोनों को कहा। लेकिन उन्होंने इसे रिकॉर्ड कर लिया और मेरे खिलाफ फर्जी एफआईआर दर्ज करा दी। विधायक ने दावा किया है कि फर्जी शिकायत दर्ज कराने के बाद उन्हें लिखित में माफीनामा दिया है। इसकी एक कॉपी एसीबी को भी दी गई। उन्होंने कहा कि यह मेरी छवि को खराब करने की साजिश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *