आमिर खान की ‘महाभारत’ को मुकेश अंबानी की तरफ से मिलेगा 1000 करोड़ रुपये का बजट, जानिए कैसे

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ को लेकर चर्चा में हैं। इसके साथ ही आमिर खान जल्द ही फिल्म ‘महाभारत’ की शूटिंग भी शुरू करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आमिर खान की फिल्म ‘महाभारत’ को रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी की तरफ से 1000 करोड़ रुपए का बजट मिलेगा। मुकेश अंबानी ने हाल ही में एंटरटेनमेंट कंपनी इरोज और एकता कपूर के बाला जी प्रोड्क्शन हाउस पर पैसा लगाया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, मुकेश अंबानी आमिर खान की महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट महाभारत के सह-निर्माता होंगे। हालांकि अभी यह बात पूरी तरह से पता नहीं चल सकी है कि अंबानी अपनी पुरानी कंपनी वॉयकॉम 18 के जरिए ही आमिर खान के प्रोजेक्ट को सपोर्ट करेंगे या फिर किसी नई कंपनी के जरिए।

मिड-डे की रिपोर्ट के अनुसार, आमिर खान की फिल्म महाभारत 1000 करोड़ के बजट की बात को लेकर पहले से फिल्म इंडस्ट्री में सुर्खियों में हैं। फिल्म का ही एक ही सीरीज में पूरा हो पाना संभव नहीं है। विस्तृत स्क्रिप्ट को देखते हुए फिल्म को कई निर्देशकों के साथ तीन से पांच भागों में बनाने की बात कही जा रही है।रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया, ग्लोबल आडियंस को आकर्षित करने के लिए फिल्म महाभारत की रूप रेखा लिखने के लिए अंतर्राष्ट्रीय लेखकों की मदद ली जाएगी।

बीते साल आमिर खान ने अपने ड्रीम प्रोजक्ट के बारे में पब्लिकली बात की थी। फिलहाल आमिर खान इन दिनों यशराज प्रोड्क्शन हाउस के बैनर तले बन रही फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की शूटिंग में बिजी हैं। फिल्म में आमिर खान के साथ अभिनेत्री कैटरीना कैफ और अमिताभ बच्चन भी नजर आएंगे। फिल्म दीवाली के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी। विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बन रही फिल्म साल 1839 में प्रकाशित फिलिप मीडोज टेलर की किताब ‘कनफेशंस ऑफ ए ठग’ पर आधारित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *