इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे में धोया और श्रीलंका की हो गई बल्ले-बल्ले, जानिए कैसे

वेस्टइंडीज के ओल्ड ट्रैफर्ड में पहले वनडे में इंग्लैंड से हारने के कारण श्रीलंका की टीम आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए सीधे क्वॉलिफाई करने वाली आठवीं और आखिरी टीम बन गई। वेस्टइंडीज को मंगलवार रात सात विकेट से पराजय मिली, जिसका मतलब है कि उनकी टीम 30 सितंबर तक श्रीलंका (86 अंक) से आगे नहीं पहुंच पाएगी, जो सीधे एंट्री पाने की अंतिम तारीख है। आईसीसी की रिलीज के अनुसार कैरिबियाई टीम (वनडे टीम रैंकिंग में 78 अंक) अब भी विश्व कप के लिए क्वॉलिफाई कर सकती है, लेकिन उसके लिए उसे अगले साल होने वाले विश्व कप क्वॉलिफायर में शीर्ष दो में आना होगा। वर्ष 1996 की चैम्पियन श्रीलंका की यह टीम इस आईसीसी के इस टूर्नामेंट में मेजबान इंग्लैंड, भारत, अॉस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यू जीलैंड, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के साथ शामिल हो गई।

श्रीलंका के वन डे कप्तान उपुल थरंगा ने आईसीसी रिलीज में कहा, ‘‘यह किसी से भी छिपा नहीं है कि हम बड़े मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं, लेकिन मैं अपने प्रशंसकों का बहुत-बहुत शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, जिन्होंने हम पर भरोसा बनाए रखा।’’ वेस्टइंडीज की टीम अब 10 टीमों के क्वॉलिफायर में खेलेगी, जिसमें उसके साथ वनडे रैंकिंग में निचले क्रम की तीन टीमें अफगानिस्तान, जिम्बाब्वे और आयरलैंड के अलावा आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग चैम्पियनशिप से शीर्ष चार टीमें और आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग डिविजन दो से दो शीर्ष टीमें शामिल होंगी।
विश्व कप क्वॉलिफायर से दो शीर्ष टीमें क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए 10 टीमों को पूरा करेंगी, जो 30 मई से 15 जुलाई तक खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *