इंडियन रिहाना: कभी सांवले रंग को लेकर मिलते थे ताने, आज दुनिया भर में हुईं मशहूर

अक्सर खूबसूरती को लोगों के शरीरीक रंगों से जोड़ कर देखा जाता है और ज्यादातर लोग गोरी लड़कियों को ज्यादा सुंदर कह देते हैं। लेकिन ‘इंडियन रेहाना’ ने रंगों के पैमाने पर खूबसूरती को तरजीह देने वाले ऐसे लोगों को करार जवाब दिया है। छत्तीसगढ़ की रहने वाली रेनी कुजूर को ‘इंडियन रेहाना’ इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि उनका लुक बिल्कुल मशहूर पॉप स्टार ‘रिहाना’ की तरह है। 23 साल की रेनी कुजूर ने मॉडलिंग की दुनिया में नाम कमाकर उनलोगों के चेहरे पर जोरदार तमाचा जड़ा है जो अक्सर उनके सांवले रंग को लेकर उनपर ताने मारा करते थे। दूसरी कई मॉडलों की तरह रेनी ने भी ग्लैमर की दुनिया में नाम कमाने के लिए काफी संघर्ष किया है।

एक चैनल के साथ बातचीत में रेनी कुजूर ने कहा कि संघर्ष के दिनों में लोग उन्हें ‘काली’ और ‘आकर्षण रहित’ कहा करते थे। कई बार रेनी को अपने सांवले रंग की वजह से लोगों की कड़वी बातें सुननी पड़ी। रेनी को बचपन से ही फैंसी ड्रेस प्रतियोगीता में हिस्सा लेने का शौक था। इस मॉडल ने बतलाया की जब वो 3 साल की थी, तो उन्होंने अपने स्कूल में आयोजित एक फैंसी ड्रेस प्रतियोगीता में हिस्सा लिया था। इस प्रतियोगीता में रेनी ने उजले रंग की ड्रेस पहनी थी। लेकिन जैसे ही वो स्टेज पर आईं, दर्शकों में शामिल लोग उन्हें ‘काली परी’ कहकर बुलाने लगे। उस वक्त वहां मौजूद सभी लोग हंस रहे थे।

जशुपुर के बागीचा की रहने वाली रेनी कुजूर ने कहा है कि कई लोग उनके रंग की वजह से उनसे मिलना तक पसंद नहीं करते थे। ऐसे ही एक और वाकये का जिक्र करते हुए उन्होंने बतलाया कि जब उन्होंने एक फोटोग्राफर को बतलाया कि वो छत्तीसगढ़ की रहने वाली हैं तो उनसे कहा गया कि वो अपना स्टैंडर्ड बदलें और खुद को दिल्ली का बताए। इतना ही नहीं इस फोटोग्राफर ने उनका हाथ पकड़ा और उन्हें खींचने की कोशिश भी की। रेनी के मुताबिक कई लोग सिर्फ बायोडाटा देखकर उनसे मिलने से मना कर दिया करते थे।

बहरहाल सांवले रंग से मशहूर होकर मॉडलिंग इंडस्ट्री में पहचान बनाने वाली रेनी के बचपन का नाम रेणु है। सोशल मीडिया पर उनके काले टोन और तीखे, नैन-नक्श के दिवानों लाखों में हैं। इतना ही नहीं उनकी तुलना हॉलीवुड सिंगर से होने के बाद उनकी पॉपुलैरीटी और भी बढ़ गई है। फैशन की दुनिया में नाम कमाने के बाद अब रेनी कुजूर ने गंभीर सवाल पूछा है कि अगर वो आज इस जगह पर नहीं होतीं तो क्या लोग उन्हें ऐसा ही प्यार और महत्व देते?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *