इंदौर: पार्किंग पर कब्‍जे के लिए भाजपा नेता ने बुलावाए गुंडे, व्‍यापारियों को दुकान में घुसकर पीटा

मध्य प्रदेश के इंदौर में जमीन पर कब्जे के विवाद में जमकर मारपीट हुई। आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता ने गुंडों को बुलाकर व्यापारियों के साथ दुकान में घुसकर मारपीट की। इस घटना के विरोध में व्यापारियों ने अपनी दुकाने बंद कर थाने का घेराव भी किया।

क्या है मामला? एमटी के क्लॉथ मार्केट के पास स्थित महावीर चौक के पास पार्किंग स्थल पर अवैध कब्जे को लेकर यहां के व्यापारी कई दिनों से विरोध कर रहे थे। आरोप है कि भाजपा नेता और ठेकेदार दिनेश शर्मा ने पार्किंग स्थल पर अवैध कब्जा कर रखा है। मंगलवार (10 जुलाई) को यहां व्यापारी अवैध कब्जा हटवा रहे थे। तभी दिनेश शर्मा अपने कुछ गुंडों के साथ यहां पहुंचा। दिनेश शर्मा ने क्लॉथ मार्केट मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष हंसराज जैन, सहमंत्री हिम्मतलाल जैन सहित सात व्यपारियों की दुकान में घुसकर उनकी पिटाई कर दी। बदमाशों ने व्यापारियों को बाजार में दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। यह घटना दोपहर 12 बजे की है। इस मारपीट में कई व्यापारी घायल हो गए।

पुलिस को नहीं लगी भनक: घटनास्थल से सराफा थाने की दूरी महज आधा किलोमीटर की है, लेकिन हैरानी की बात है कि पुलिस को इसकी भनक तक नही लगी। घटना के करीब 1 घंटे बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। इस पूरे मार्केट में 16 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। लेकिन घटनास्थल के पास लगे कैमरे खराब थे। लिहाजा पुलिस को इस घटना का फुटेज नहीं मिल सका। पुलिस का कहना है कि बदमाशों की पहचान की जा रही है और उनपर कार्रवाई भी की जाएगी।

व्यापारियों ने थाने में किया हंगामा: मारपीट की इस घटना के बाद व्यापारी आक्रोशित हो गए। व्यापारियों ने सराफा थाने का घेराव किया और मारपीट करने वाले बदमाशों पर अविलंब कार्रवाई की मांग की। इस मामले में पुलिस ने भाजपा नेता दिनेश शर्मा, राजू हम्माल, सुनील अवस्थी, विजय बागोरा एवं अन्य पर मारपीट का मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि खबर लिखे जाने तक किसी आरोपी के गिरफ्तारी की बात सामने नहीं आई है।

दिनेश शर्मा का है राजनीतिक रसूख: माार्केट एसोसिएशन के सदस्यों का कहना है कि दिनेश शर्मा ने कई सालों से महावीर चौक पर अवैध कब्जा कर रखा है। मार्केट के कई बड़े व्यापारियों के लिए वो ट्रांसपोर्टेशन का काम भी करता है। महावीर चौक पर अवैध कब्जा हटाने के लिए उसे पहले भी कई बार कहा जा चुका है। लेकिन वह खुद को विधायक उषा ठाकुर का कट्टर समर्थक बतलाता है। कई बड़े राजनेताओं के साथ उसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर मौजूद हैं। दिनेश शर्मा खुद भी सिरपुर इलाके से पार्षद का चुनाव लड़ चुका है। अपने राजनीतिक रसूख की वजह से ही वो अपनी मनमानी करता है।

आपको बता दें कि शहर के ऐतिहासिक महावीर चौक पर कभी कपड़े के मिल से आने वाली गठानें नीलाम हुआ करती थी। लेकिन मिल बंद होने के बाद से यह जगह खाली थी। व्यापारियों ने मार्केट में बढ़ती भीड़ को देखते हुए यहां पार्किंग स्थल बनाया। लेकिन दबंग दिनेश शर्मा ने इस जगह पर अपनी गाड़ियां खड़ी करनी शुरू कर दी और धीरे-धीरे उसने इस पार्किंग स्थल पर कब्जा कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *