इस एक्टर ने पढ़ाई के बहाने रखा था मुंबई में कदम, स्ट्रगल के दौरान हार कर जाना चाहते थे घर

बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन बहुत जल्द फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ के जरिेए बड़े पर्दे पर दिखाई देंगे। कार्तिक ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ से की थी। यह फिल्म साल 2011 की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी। कार्तिक ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उनके लिए फिल्मों में आना काफी कठिन था। वह एक्टिंग करना चाहते थे लेकिन घर में किसी को बताने से डरते थे। इस वजह से कार्तिक ने मुंबई के एक कॉलेज में एडमिशन भी लिया। मुंबई आने के बाद उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा। कार्तिक एक्टिंग में मौका पाने के लिए जगह-जगह जाकर ऑडीशन दिया करते थे।

कार्तिक की अपकमिंग फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ का इंतजार दर्शक पिछले काफी समय से कर रहे हैं। अब कार्तिक की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है लेकिन एक समय ऐसा था जब उन्हें एक्टिंग में कदम रखने के लिए स्ट्रगल के दौर से गुजरना पड़ा। हाल ही में कार्तिक ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने अब तक के सफर के बारे में बताते हुए कहा कि, ‘मैं एक एक्टर बनना चाहता था लेकिन घर में किसी को भी बताने से डरता था। मुझे लगता था कि घरवाले क्या सोचेंगे। मैं एक छोटे से शहर से था और मुझे एक्टिंग करनी थी। इसके लिए पहले मैं दिल्ली गया। मुझे लगा कि वहां से ऑडीशन के बारे में काफी जानकारी मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं था। फिर मैंने पढ़ाई के बहाने मुंबई में कदम रखने के बारे में सोचा। मैंने एक्टिंग करने के लिए मुंबई में एक कॉलेज में एडमिशन लिया लेकिन मैं वहां पढ़ाई करने के बजाए ऑडीशन के लिए जाया करता था। इस बीच मैंने एक एक्टिंग कॉलेज में भी एडमिशन लिया’।

कार्तिक ने साथ ही बताया कि वह मुंबई में रहकर इंटरनेट पर सिर्फ ऑडीशन के बारे में सर्च किया करते थे। कार्तिक ने कहा, ‘मैं फेसबुक और इंटरनेट पर सिर्फ ऑडीशन के कॉल को सर्च किया करता था। मुझे लगता था कि कहीं से मौका मिल जाए। कई बार तो ऐसा भी हुआ जब मैं बहुत तैयारी के साथ जाता था लेकिन मुझे कुछ ना कुछ कहकर अनफिट बता दिया जाता था’। उन्होंने कहा कि, ‘मैंने अपने स्ट्रगल के दौरान कई छोटे-छोटे ऐड भी किए, जो आजतक कभी स्क्रीन पर आए ही नहीं। मैं छोटी-छोटी कंपनी के लिए भी काम करता था। उस दौरान कई बार मैं एकदम हार गया था। कई बार मन में ये भी आया कि घर चला जाता हूं’। लेकिन कार्तिक ने हार नहीं मानी और आज वह फिल्म इंडस्ट्री के एक फेमस एक्टर के रूप में पहचान बना चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *