इस ‘बैंक’ में पूजा करने के बाद शत्रुघ्न सिह्ना के माता-पिता को हुए थे चार बच्चे

बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा इंडस्ट्री के कुछ सबसे दिग्गज और मशहूर अभिनेताओं में से हैं लेकिन तमाम बातें ऐसी हैं जो उनके फैन्स भी उनके बारे में नहीं जानते। क्या आपको मालूम हो कि शत्रुघ्न ने माता-पिता ने बच्चों के चाहत में एक बैंक में जाकर पूजा की थी? जी हां, वाराणसी में स्थित राम रमापति बैंक के बारे में में माना जाता है कि यहां जाकर पूजा करने से संतान की प्राप्ति होती है। शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बायोग्राफी में भी इस बारे में जिक्र किया है।

ऐसा माना जाता है कि जिस जोड़े को संतान नहीं है यदि वह बैंक के नियमों का पालन करे और भगवान राम का नाम एक लाख 25 हजार बार लिख कर प्रार्थना करे तो उसे संतान की प्राप्ति होती है। बैंक से जुड़े विकास मल्होत्रा ने एक अखबार से बातचीत में बताया कि शत्रुघ्न सिन्हा के पिता भुवनेश्वर प्रसाद और मां श्यामा देवी ने बैंक में आकर प्रार्थना की थी और इसके बाद उनके घर में चार बच्चों का जन्म हुआ था। बैंक की शुरुआत 1926 में हुई थी और वो लोग यहां खाता खोलते हैं जिनकी इच्छाएं अधूरी रह जाती हैं।

अपनी ख्वाहिश पूरी करने की चाहत रखने वाले शख्स को एक लाख 25 हजार बार भगवान राम का नाम लिखना होता है और एक साल तक सात्विक खाना पर रहना होता है जिसके बाद ऐसा माना जाता है कि ईश्वर उसकी इच्छा पूरी करता है। इस बैंक में भारत ही नहीं अमेरिका, कनाडा और सिंगापुर तक से लोग आकर खाता खोलते हैं। बैंक को अब तक 92 साल हो चुके हैं और यहां पर करोड़ों बार भगवान राम और शिव का नाम लिख कर जमा किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *