उत्तर प्रदेश थाने में हिरासत में आए शख्स ने थाने में पोछा लगाने के किया इनकार तो पुलिस ने जडा थप्पड़

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पुलिस द्वारा एक युवक से पुलिस थाने में पोछा लगवाने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं युवक के पोछा लगाने से इंकार करने पर पुलिस ने युवक को थप्पड़ भी जड़ दिया। फिलहाल मामले के खुलासे के बाद इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। बता दें कि घटना मुजफ्फरनगर के चरथावल इलाके की है। जहां एक युवक का अपने घरवालों से ही झगड़ा हो गया। इस पर घरवालों ने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी। पुलिस की पीसीआर वैन मौके पर पहुंची और युवक को हिरासत में लेकर थाने ले आयी।

इसके बाद पुलिस ने युवक से थाने में पोछा लगाने की सजा दी। युवक ने जब इससे इंकार किया तो पुलिसकर्मियों ने युवक को थप्पड़ भी जड़ दिया। कहा जा रहा है कि घटना के वक्त युवक नशे में था। बहरहाल मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। टाइम्स नाउ ने इस घटना का वीडियो ट्वीट किया है। गौरतलब है कि यूपी पुलिस की कार्यशैली पर कई बार गंभीर सवाल उठे हैं। कुछ समय पहले यूपी पुलिस द्वारा किए गए 4 एनकाउंटरों की भी जांच राज्य मानवाधिकार आयोग द्वारा की जा रही है। जिन 4 फर्जी एनकाउंटरों की जांच मानवाधिकार आयोग द्वारा की जा रही है, उनमें मुकेश राजभर, जय हिंद यादव, रामजी पासी और आदेश यादव को एनकाउंटर शामिल हैं। मुकेश राजभर, जय हिंद यादव, रामजी पासी आजमगढ़ के निवासी थे, वहीं आदेश यादव इटावा का रहने वाला था। उल्लेखनीय है कि यूपी पुलिस ने इन चारों मामलों में एक जैसी ही एफआईआर दर्ज की है। फिलहाल मामलों की जांच जारी है।

 

इसी तरह बीते साल बलरामपुर जिले में घटित हुए एक मामले में पुलिस पर अपने प्रेमी के साथ भागी युवती का यौन शोषण करने के आरोप लगे थे। इस मामले की जांच भी चल रही है। घटना के अनुसार, एक युवती अपने प्रेमी के साथ भागकर मुंबई चली गई। इस पर युवती के पिता ने अपहरण का मामला दर्ज कराया। इसके बाद बलरामपुर पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि दोनों को अलग-अलग सेल में रखा गया और इस दौरान पुलिस उप-निरीक्षक ने युवती का यौन शोषण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *