एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई पर केस, हिंदू देवता पर आपत्तिजनक पोस्ट करने का आरोप

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के छोटे भाई अयाजुद्दीन सिद्दीकी के ऊपर धार्मिक भावनाएं आहत करने के एक मामले को लेकर केस दर्ज किया गया है। अयाजुद्दीन पर आरोप है कि उन्होंने फेसबुक पर हिंदू देवता के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची। द हिंदू के मुताबिक अयाजुद्दीन के खिलाफ हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता भारत ठाकुर ने शिकायत दर्ज कराई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने आईपीसी की धारा 153ए के तहत केस दर्ज किया है।

वहीं इस मामले में अयाजुद्दीन ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। एक्टर के भाई का कहना है कि उन्होंने कोई आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की है, बल्कि उन्होंने ऐसा करने वाले एक शख्स को रोका था। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक अयाजुद्दीन ने कहा, ‘एक शख्स ने सोशल मीडिया पर भगवान शिव को लेकर अपमानजनक तस्वीर पोस्ट की थी। मैंने बस उसे यह लिखा था कि उसे ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए और इस तरह की तस्वीर शेयर नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है। इसके बदले में मेरे खिलाफ ही केस कर दिया गया। इस मामले की जांच की जानी चाहिए।’

द हिंदू के मुताबिक मुजफ्फरनगर में उप पुलिस अधीक्षक हरिराम यादव का कहना है कि अयाजुद्दीन का मकसद हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। उन्होंने कहा, ‘उन्होंने उस आपत्तिजनक पोस्ट के खिलाफ और उसकी निंदा करते हुए ही अपनी बात लिखी थी, लेकिन सोशल मीडिया पर ऐसा करते वक्त उन्होंने उस तस्वीर को कॉपी पेस्ट कर लिया था, इस वजह से हिंदू युवा वाहिनी के लोगों में गुस्सा है और अयाजुद्दीन के खिलाफ केस दर्ज कराया गया।’ वहीं शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि हिंदुओं का अपमान करना आसान नहीं है और ऐसा करने की कोशिश करने वाले व्यक्ति को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। बता दें कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना के निवासी हैं, लेकिन फिलहाल वह मुंबई में रहते हैं, जबकि उनका पूरा परिवार अभी भी बुढ़ाना में ही रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *