एयरपोर्ट पर उतरते ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे नवाज शरीफ, बेटी मरियम

पाकिस्तान के कानून मंत्री अली जफर ने कहा है कि अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरयम को देश के किसी भी हवाईअड्डा पर पहुंचने के बाद गिरफ्तार कर लिया जाएगा। दरअसल , उन्हें भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी ठहराया गया है। मरयम ने पाकिस्तान वापसी के लिए अपनी उड़ान का ब्योरा कल शाम मीडिया से साझा किया था। उन्होंने कहा कि वह इत्तेहाद एयरवेज की उड़ान ईवाई – 243 से शुक्रवार शाम सवा छह बजे लाहौर हवाईअड्डा पहुंचेंगी। जफर ने संवाददाताओं से कहा कि सरकार जवाबदेही अदालत के आदेश को पूरी तरह से लागू करेगी और शरीफ और मरयम के लाहौर हवाईअड्डा पहुंचने पर उन्हें गिरफ्तार कर लेगी।

उन्होंने कहा कि मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि कानून प्रवर्तन एजेंसियां अदालती आदेश को लागू करते हुए शरीफ और मरयम को हवाईअड्डा पर गिरफ्तार कर लेगी। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने यह भी घोषणा की हे कि शुक्रवार को इन दोनों लोगों के लाहौर पहुंचने पर वह उन्हें गिरफ्तार कर लेगा। ब्यूरो के एक अधिकारी ने आज बताया कि उन्होंने इस सिलसिले में पंजाब सरकार को समन्वय बनाने के लिए कहा है ताकि दोनों लोगों को हवाईअड्डा पर गिरफ्तार किया जा सके।

गौरतलब है इस्लामाबाद स्थित जवाबदेही अदालत ने पिछले शुक्रवार को शरीफ और मरयम को एवेनफिल्ड संपत्ति भ्रष्टाचार मामले में क्रमश : 10 साल और सात साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी। इस बीच , पीएमएल – एन प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने कहा कि शरीफ और मरयम एक विदेशी एयरलाइन से अबूधाबी होते हुए शुक्रवार को लाहौर पहुंचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *