एयरलाइंस ने वापस लिया फैसला, कहा-पहले की तरह यात्रियों को मिलता रहेगा ‘हिंदू खाना’

अमीरात एयरलाइंस ने अब यू-टर्न ले लिया है। एयरलाइंस ने अब साफ कर दिया है कि विमान में यात्रियों को पहले की ही तरह ‘हिंदू खाना’ मिलता रहेगा। इसका मतलब यह है कि ‘हिंदू ग्राहक’ अपना खाना क्षेत्रीय आउटलेट से बुक कर सकते हैं, जो विमान के अंदर खाने कि सुविधा प्रदान करती है। इसके मेन्यू में उन्हें ‘हिंदू मील’ का भी विकल्प मिलेगा

पहले यह कहा था: इससे पहले बुधवार (4 जुलाई) को इस मशहूर एयरलाइंस की तरफ से एक बयान जारी कर कहा गया था कि उसने अपने एयरलाइंस के मेन्यू से ‘हिंदू खाना’ के विकल्प को हटा लिया है। एय़रलाइंस की तरफ से कहा गया था कि प्रोडक्ट और ग्राहकों को दी जा रही सर्विस की समीक्षा तथा ग्राहकों की प्रतिक्रियाओं को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। एयरलाइंस प्रबंधन ने कहा था कि विमान में यात्री अब शाकाहारी जैन भोजन, भारतीय शाकाहारी भोजन, कौशर भोजन, नॉन बीफ, नॉन वेजिटेरियन का विकल्प ही चुन सकते हैं।

फैसले पर लिया यू-टर्न: लेकिन अब अमीरात एयरलाइंस ने अपने पहले के फैसले पर यू-टर्न ले लिया है। अब एयरलाइंस की तरफ से कहा गया है कि ग्राहकों के फीडबैक के आधार पर अमीरात ने यह फैसला लिया है कि विमान में ‘हिंदू खाना’ के विकल्प को जारी रखा जाएगा। इससे हमारे हिंदू ग्राहकों को खाने का विकल्प चुनने में काफी सुविधा होती है। हालांकि ‘हिंदू खाना’ बंद करने के एलयरलाइंस के फैसले का सोशल मीडिया पर भी लोगों ने जमकर विरोध किया था। जिसके बाद दबाव में आकर एयरलाइंस ने अपना फैसला बदल लिया।

क्या है ‘हिंदू खाना’? आपको बता दें, अधिकांश बड़ी एयरलाइंस अपने विमानों में शाकाहारी और मांसाहारी खाने का विकल्प देती हैं। खासकर उन यात्रियों के लिए जो बीफ या पोर्क नहीं खाते। एयर इंडिया और सिंगापुर एयरलाइंस के मेन्यू में भी धार्मिक भोजन का विकल्प होता है। ‘हिंदू खाना’ खास तौर से हिंदू समुदाय के लिए होता है, जो शाकाहारी नहीं होते और मीट, मछली, अंडा और डेरी प्रोडक्ट्स खाते हैं। हालांकि इस खाने में बीफ नहीं होता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *