कठुआ गैंगरेप: बीजेपी की मांग पर भड़के डीजीपी, बच्‍ची का केस लड़ रही वकील का खुलासा- साथी दे रहे धमकी

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 8 साल की बच्ची के साथ हुए गैंगरेप को लेकर सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने और मामले का राजनीतिकरण करने की कोशिश की जा रही है। यही वजह है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के चीफ एसपी वैद्य ने इस मामले पर नाराजगी जतायी है। भाजपा द्वारा गैंगरेप मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग पर एसपी वैद्य ने कहा कि मुझे लगता है कि इसका जवाब वो लोग ही दे सकते हैं, जिन्हें जम्मू-कश्मीर पुलिस की क्राइम ब्रांच पर विश्वास नहीं है। जम्मू-कश्मीर पुलिस युद्ध जैसे हालात में काम कर रही है। जम्मू-कश्मीर पुलिस को पूरे देश में सम्मानित नजरों से देखा जाता है और मुझे हैरानी है कि लोग कह रहे हैं कि उन्हें जम्मू-कश्मीर पुलिस पर भरोसा नहीं है। डीजीपी एसपी वैद्य ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर या देश के किसी भी हिस्से में हम एक पुलिस अधिकारी के तौर पर काम करते हैं, ना कि हिंदू, मुस्लिम, सिख या ईसाई के तौर पर। मैं यकीन से कह सकता हूं कि जांच अधिकारी प्रोफेशनल तरीके से मामले की जांच करेंगे।

गैंगरेप पीड़िता के वकील को मिली धमकीः इसी बीच खबर आयी है कि गैंगरेप पीड़िता की वकील दीपिका राजावत को जम्मू में साथी वकीलों से धमकी मिल रही है। दीपिका का कहना है कि उन्हें केस से हटने को कहा जा रहा है। जम्मू बार एसोसिएशन पर आरोप लगाते हुए वकील दीपिका राजावत ने कहा कि मैं बार एसोसिएशन की सदस्य नहीं हूं, लेकिन बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने उन्हें केस से हटने को कहा है। दीपिका ने कहा कि वह बार एसोसिएशन को जवाब देने के लिए बाध्य नहीं हैं। दीपिका ने कहा कि वह भयभीत नहीं है, लेकिन खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हैं। गैंगरेप पीड़िता की वकील ने कहा कि उन्हें पुलिस की जांच पर पूरा भरोसा है। वहीं, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने इन आरोपों से इनकार किया है। बार एसोसिएशन का आरोप है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस मामले की जांच में पक्षपात कर रही है और कठुआ के हिंदुओं के प्रति साजिश रच रही है। वकीलों की मांग है कि मामले की सीबीआई जांच की जाए।

महबूबा मुफ्ती सरकार दबाव में: वही, दूसरी तरफ गैंगरेप की घटना के बाद भाजपा के 2 मंत्रियों के जम्मू में हिंदू जागरण एकता मंच के साथ दिखाई देने औऱ गैंगरेप आरोपियों का बचाव करने के बाद से महबूबा मुफ्ती सरकार पर दबाव है कि वह दोनों मंत्रियों को मंत्रिमंडल से बाहर करें। इसी बीच, खबर आयी है कि जम्मू-कश्मीर की पीडीपी-बीजेपी सरकार ने अपने सभी मंत्रियों, विधायकों की आज श्रीनगर में अहम बैठक बुलायी है। माना जा रहा है कि इस बैठक में महबूबा मुफ्ती कोई बड़ा फैसला ले सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *