कठुआ गैंगरेप: बीजेपी पर फूटा मारी गई बच्ची के घरवालों का गुस्सा, मां बोली- दोषियों को दो फांसी

कठुआ गैंगरेप में पीड़ित पक्ष का गुस्सा भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) पर टूटा है। 8 साल की बच्ची से दरिंदगी और फिर उसकी हत्या की इस दिल दहला देने वाली वारदात ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। इस बीच मासूम बच्ची के परिजन इस पूरे मामले पर भारतीय जनता पार्टी के रवैये से नाराज हैं। बच्ची के परिजनों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ का नारा दिया था। लेकिन क्या ऐसे हम अपनी बेटियों को पढ़ा सकेंगे? बच्ची के परिजनों का कहना है कि बीजेपी के कुछ नेता इस मामले में आरोपियों को बचाना चाहते हैं। पीड़ित परिवार का कहना है कि सरकार के मंत्री चौधरी लाल सिंह और कुछ अन्य बीजेपी नेता बच्ची के कातिलों का सपोर्ट कर रहे हैं।

इस मामले मे पीड़ित पक्ष आरोपियों के समर्थन में निकाली गई रैली से भी स्तब्ध है। पीड़ित पक्ष का कहना है कि जब से आरोपियों के पक्ष मे रैली निकाली गई है उनका पूरा परिवार डरा -सहमा हुआ है। परिवार के लोग कहीं भी बाहर आने-जाने से डर रहे हैं। पीड़ित बच्ची की बहन और उनकी मां ने इस मामले के सभी दोषियों के लिए फांसी की सजा की मांग की है।

आपको बता दें कि इस वक्त उन्नाव और कठुआ गैंगरेप को लेकर पूरा देश उबल रहा है। दोनों ही मामलों में पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठे हैं। इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दोनों ही मामलों पर गहरा दुख व्यक्त किया है।  एक न्यूज चैनल से साक्षात्कार के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार महिला सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से गंभीर है। महिला सुरक्षा से जुड़े मामले राज्य सरकारों से संबंधित होते हैं, लेकिन हमारी यह पूरी कोशिश होती है कि आरोपियों को सजा जरूर मिले।

उन्होंने कहा कि नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामलों में तुरंत एफआईआर होनी चाहिए। राजनाथ सिंह ने बतलाया कि कठुआ मामले पर उन्होंने जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती से भी बातचीत की है। उन्होंने कहा कि कठुआ में हुए इस कांड को गंभीर रुप से देखा जाना चाहिए और इस प्रकार के मामलों में कड़ी से कड़ी सजा होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *