कठुआ गैंगरेप: वीके सिंह के बाद मेनका गांधी ने जाहिर किए जज्‍बात- दोषियों को हो फांसी, POCSO में करेंगे बदलाव

कठुआ गैंगरेप मामले में केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के बयान के बाद केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कहा है कि मासूम बच्ची के साथ जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले दोषियों को फांसी हो। टाइम्स नाउ के अनुसार, मेनका गांधी ने कहा, “कठुआ गैंगरेप मामला बहुत ही परेशान करने वाला है। मैं और मेरा मंत्रालय पॉक्सो एक्ट में कुछ अमेंडमेंट को लेकर प्रस्ताव ला रहे हैं, जिसमें 12 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ रेप करने वाले दोषियों के लिए मृत्युदंड का प्रावधान होगा।”

मेनका गांधी से पहले केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने अपने बयान में कहा था कि 8 वर्षीय बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या करने वाले दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और बच्ची को जरूर न्याय मिलेगा। वीके सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा था, “हम इंसान के रूप में नाकाम हो गए, लेकिन उसे इंसाफ जरूर मिलेगा।” इसके साथ ही वीके सिंह ने बच्ची की एक फोटो के साथ एक स्क्रीनशॉट लगाया, जिसमें लिखा है, “इंसान और जानवरों में फर्क होना चाहिए और है भी। कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ जो हुआ, उससे लगता है कि इंसान होना एक गाली है। अपराधियों को ऐसा दंड मिलना चाहिए कि उनका उदाहरण पीढ़ी-दर-पीढ़ी याद रहे।”

आपको बता दें कि कठुआ की रहने वाली 8 वर्षीय बच्ची का 9 जनवरी को अपहरण कर लिया गया था। इसके बाद आरोपियों ने 8 दिनों तक एक मंदिर में बच्ची को बंधक बनाकर रखा और उसके साथ गैंगरेप किया। 17 जनवरी को बच्ची की हत्या कर उसके शव को जंगलों में फेंक दिया गया था। इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गई तो पुलिस केवल पीड़ित परिवार को गुमराह करती रही। पुलिस जब मामले की ठीक से जांच नहीं कर पाई तो इसे सीबीआई को सौंप दिया गया। सीबीआई द्वारा कोर्ट में दाखिल की गई चार्जशीट में 8 आरोपियों के नाम शामिल हैं, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। इस चार्जशीट में चार पुलिसवालों के भी नाम शामिल हैं, जिन पर आरोप है कि वे भी रेप और हत्या की साजिश में शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *