करणी सेना के नेता ने मुस्लिम पैनलिस्ट को कहा जिन्ना की नाजायज औलाद, कुर्सी छोड़ उठा एंकर, पर नहीं कर पाया बचाव

पद्मावत’ फिल्म को लेकर जारी विवाद थम नहीं रहा। प्रदर्शन हिंसक होते जा रहे हैं और तोडफोड़ से अब तक 100 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा है। फिल्‍म का मुख्‍य रूप से विरोध कर रही ‘राजपूत करणी सेना’ के नेता खुलेआम धमकी दे रहे हैं कि ‘किसी भी कीमत पर फिल्‍म रिलीज नहीं होने देंगे।’ टीवी चैनलों पर संगठन के नेता जाकर बाकी पैनलिस्ट्स को एक तरह से धमकाते दिखते हैं। न्‍यूज18 इंडिया चैनल पर आयोजित बहस में करणी सेना के नेता सूरज पाल अमू आपे से बाहर हो गए और इमाम एसोसिएशन के अध्‍यक्ष मौलाना साजिद रशीदी पर भड़क गए। अमू ने साजिद को ‘सबसे बड़ा गद्दार’ कहा तो उन्‍होंने जवाब दिया, ‘आप सबसे बड़े देशद्रोही हैं।’ इसके बाद एंकर अमीश देवगन की तरफ मुंह करके अमू ने कहा, ”कौन आदमी को बिठा रखा है मेरे सामने। आप सबसे बड़े गद्दार हैं।” इसपर मौलाना ने कहा कि ‘आप तलवार उठाइए।’ एंकर ने बीच-बचाव की कोशिश करते हुए कहा, ”नहीं, कोई तलवार नहीं उठाएगा। हिंसा की बात नहीं।” इसके बाद अमू कुर्सी छोड़कर खड़े हो गए और मौलाना को भला-बुरा सुनाने लगे। उन्‍होंने साजिद से कहा, ”तुम देश का खाते हो। देश का खाने वाले गद्दार हो। अर बंटवारा हो गया, जाओ पाकिस्‍तान के अंदर। अरे तुम पाकिस्‍तानी हो। खाते हिंदुस्‍तान का हो और गाते हो पाकिस्‍तान का।” जब दोनों के बीच बहसबाजी और तेज हो गई तो एंकर को कुर्सी से उठकर बचाव करना पड़ा।

एंकर ने सूरज पाल अमू की बांह पकड़कर उन्‍हें शांत कराने की कोशिश की मगर दोनों में बहस तेज होती चली गई। फिर अमीश दोनों के बीच खड़े होकर उन्‍हें शांत करने लगे। सूरज ने मौलाना को संबोधित कर कहा, ”देश को लूटकर खा गए। अरे जिन्‍ना की नाजायज औलाद हो।” अमीश ‘आप दोनों रुकिये’ ही कहते रह गए। सूरज पाल ने साजिद को ‘आतंकवादी’ तक कह दिया। इसके बाद सूरज पाल ने सीना ठोंक कर कहा कि ”मैं गोडसे (नाथूराम, महात्‍मा गांधी का हत्‍यारा) का समर्थक हूं।”

दोनों के बीच जब विवाद हद से ज्‍यादा बढ़ गया तो अमीश देवगन ने दूसरे पैनलिस्‍ट्स को बहस में शामिल करने की कोशिश की। फिर भी दोनों के बीच तीखी बातचीत होती रही तो अमीश ने ऑडियो बंद करा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *