कर्नाटक चुनाव: एचडी देवेगौड़ा बोले- वाजपेयी से भी अच्‍छे वक्‍ता हैं नरेंद्र मोदी

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं। राज्य मे कांग्रेस, बीजेपी और जेडी(एस) ने रैलियों का रेला लगा रखा है। इस बीच जनता दल सेक्यूलर प्रमुख एचडी देवगोड़ा ने कहा है कि नरेंद्र मोदी अटल बिहारी वाजपेयी से भी अच्छे वक्ता हैं। एचडी देवगोड़ा ने कहा कि लोगों के बीच भाषण देने की कला उन्हें अटल बिहारी वाजपेयी से भी अच्छे तरीके से आती है। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब एचडी देवगोड़ा ने मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की हो।

पहले भी कर चुके हैं मोदी की तारीफ: एचडी देवगोड़ा ने बतलाया था कि मैंने 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले कहा था कि अगर चुनाव में बीजेपी को बहुमत मिल जाएगी तो मैं लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दूंगा। उस वक्त नतीजों के बाद मैं इस्तीफा देना चाहता था, लेकिन नरेंद्र मोदी ने मुझे ऐसा करने से रोका। उन्होंने मुझसे कहा था कि देश को वरिष्ठ नेताओं के तजुर्बे और उनकी सेवा की जरूरत है। कर्नाटक चुनाव में किसी पार्टी से गठबंधन के एक सवाल पर देवगोड़ा ने कहा था कि साल जब 2006 में एक बार हमने कांग्रेस के साथ जाकर अपनी ऊंगलियां जला ली हैं, तो फिर अब हमे दोबारा गठबंधन करने की क्या जरूरत? इसके अलावा देवगोड़ा ने यह भी कहा था कि अगर कुमारस्वामी (देवगोड़ा के पुत्र) बीजेपी के साथ जाते हैं तो हमारा पूरा परिवार उनका बहिष्कार करेगा।

बहरहाल जेडी(एस) ने अभी तक किसी पार्टी से गठबंधन का ऐलान तो नहीं किया है, लेकिन एचडी देवगोड़ा खुद कई मौकों पर कांग्रेस पर निशाना साधते रहे हैं। एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत करते हुए देवगाड़ा ने कहा है कि राज्य में कांग्रेस की लोकप्रियता का ग्राफ दिन प्रतिदिन नीचे गिर रहा है। कांग्रेस यहां मुस्लिम समुदाय का भटकाने की कोशिश कर रही है। आपको बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान एचडी देवगाोड़ा की तारीफ भी की। अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि देवगोड़ा के लिए उनके मन में सम्मान है। प्रधानमंत्री की इन बातों का जवाब देते हुए देवगोड़ा ने भी कहा था कि पीएम मोदी जहां भी जाते हैं वहां लोगों का मर्म समझते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *