कर्नाटक चुनाव: जिस पर निर्भर है कांग्रेस वह सुरक्षित सीट तलाश रहा- अमित शाह का सिद्धारमैया पर हमला

राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चार साल के कार्यकाल में हुए कार्यों पर सवाल खड़े किये जाने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार (28 अप्रैल) को कहा कि देश कांग्रेस अध्यक्ष के परिवार की चार पीढ़ियों के योगदान के बारे में जानकारी चाहता है। शाह ने कहा , ‘‘ राहुल गांधी पूरे कर्नाटक में घूम – घूमकर पूछ रहे हैं कि मोदी सरकार ने पिछले चार साल में क्या किया है। हमें राहुल के सवाल का जवाब नहीं चाहिए। आप हमारे चार साल के कार्यों का विवरण क्यों चाहते हैं ? देश के लोग आपकी चार पीढ़ियों के योगदान के बारे में पूछ रहे हैं। ’’ उत्तर कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि संप्रग सरकार ने 13 वें वित्त आयोग के तहत कर्नाटक को 88,000 करोड़ रुपये दिये जबकि भाजपा सरकार ने 14 वें वित्त आयोग के तहत 2014 से राज्य का हिस्सा बढ़ाकर 2.19 लाख करोड़ रुपये कर दिया।

भाजपा के राज्य प्रमुख बी एस येदियुरप्पा के लिए लोगों से समर्थन मांगते हुए शाह ने कांग्रेस पर 2008 में कर्नाटक की भाजपा सरकार को गिराने का आरोप लगाया। शाह ने कहा , ‘‘ मैं आपसे यह अपील करने यहां आया हूं कि येदियुरप्पा को राज्य में पांच साल शासन करने का अवसर दीजिए। वह कनार्टक को नंबर एक राज्य बनाएंगे।’’ उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा की सुनामी चल रही है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आगामी विधानसभा चुनाव में दो निर्वाचन क्षेत्रों से किस्मत आजमाने का फैसला करने को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा कि कांग्रेस जिस व्यक्ति पर निर्भर है, वह ‘‘ दूर भाग रहा है ’’ और एक सुरक्षित सीट तलाश कर रहा है।

अमित शाह ने कोप्पल जिले के गंगावती में एक जनसभा में कहा , ‘‘ कांग्रेस विधानसभा चुनाव में सिद्धरमैया पर निर्भर है। वह चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से भागकर बादामी विधानसभा क्षेत्र जा रहे हैं। हमारे उम्मीदवार बी श्रीरामुलू आपको हरा देंगे।’’ शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी पलटवार करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ कांग्रेस को अपने कामकाज को लेकर सवालों का जवाब देना चाहिए। बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को वोट डाले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *