कर्नाटक चुनाव: बीजेपी के सभी लोगों से नमो ऐप के जरिए बात करेंगे पीएम मोदी, 15 से ज्‍यादा रैलियां

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा के अभियान को धार प्रदान करने की कवायद के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सुबह राज्य में पार्टी के सभी उम्मीदवारों, पदाधिकारियों, जन प्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं से नरेंद्र मोदी ऐप के जरिये संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी कर्नाटक में एक मई को उडुपी से भाजपा के प्रचार अभियान को गति प्रदान करेंगे। भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया, “मोदी एक मई को उडुपी जाएंगे, जहां उनका श्री कृष्ण मठ जाने का कार्यक्रम है। इसके बाद वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे।” इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी 26 अप्रैल को सुबह नौ बजे कर्नाटक भाजपा के सभी जन प्रतिनिधियों, विधानसभा चुनाव के सभी उम्मीदवारों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से नरेंद्र मोदी ऐप के जरिये संवाद करेंगे।

मोदी के कर्नाटक चुनावी दौरे के कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप दिया जा रहा है। नरेंद्र मोदी 15 से अधिक रैलियों को संबोधित करेंगे। कर्नाटक में भाजपा सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को सत्ता से हटाने के लिए पूरी ताकत लगा रही है। चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में राज्य में इन दोनों दलों के बीच कड़ा मुकाबला होने की बात कही गई है। भाजपा को उम्मीद है कि मतदान से पहले प्रचार अभियान के आखिरी दिनों में मोदी के जबरदस्त चुनाव अभियान से पलड़ा उसके पक्ष में झुक सकता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने पहले राज्य में कई जनसभाओं को संबोधित किया था, लेकिन चुनाव आयोग द्वारा 27 मार्च को विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित करने के बाद से वह चुनाव प्रचार के लिये कर्नाटक नहीं गए हैं। राज्य में 12 मई को मतदान है और मतगणना 15 मई को होगी। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए भाजपा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के दौरे के कार्यक्रमों को अंतिम रूप दे रही है। योगी आदित्य नाथ के दौरे को इसलिये भी महत्व दिया जा रहा है, क्योंकि कर्नाटक के कई इलाकों में नाथ सम्प्रदाय का अच्छा-खासा प्रभाव है ।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि योगी आदित्य नाथ राज्य में दो दर्जन से अधिक रैलियों को संबोधित कर सकते हैं। कर्नाटक में चुनाव जीतने के लिए भाजपा पूरा जोर लगा रही है। पार्टी में 19 सूत्री कार्यक्रम और देशभर से 5 दर्जन से अधिक प्रचारकों की मौजूदगी की भूमिका अहम होगी। पार्टी ने अपनी इस रणनीति को जमीन पर उतारने के लिए केंद्रीय मंत्रियों समेत देशभर से 56 सांसदों एवं नेताओं को लगाया है। केंद्रीय नेताओं की यह टीम कर्नाटक प्रदेश भाजपा के साथ करीबी संवाद के साथ काम कर रही है और इसमें हर विधानसभा क्षेत्र में बूथ स्तर पर प्रबंधन पर खास जोर दिया जा रहा है।

इसमें पन्ना प्रमुखों के साथ समन्वय पर खास जोर दिया जा रहा है। इसके साथ ही भाजपा मैसूर, मेंगलुरु, बेलगावी, कालबुर्गी, हुबली, बेल्लारी, बेंगलुरु समेत कई इलाकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करिश्मे का उपयोग करेगी। पार्टी ने राज्य के 224 विधानसभा क्षेतों में हर सीट पर शक्ति केंद्र स्थापित करने की पहल की है। हर पांच-छह बूथ पर एक शक्ति केंद्र स्थापित किया गया है। हर विधानसभा सीट पर 12 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है जिसमें अनुसूचित जाति, जनजाति, अल्पसंख्यक, युवा और महिलाओं को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *