कर्नाटक: पूर्व मंत्री का बयान- नरेंद्र मोदी लोगों के लिए भगवान समान, हर कोई बीजेपी के लिए ही है

बीएस येदुरप्पा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे और खनन कारोबारी जी जनार्दन रेड्डी कर्नाटक के छह जिलों में बीजेपी के चुनाव अभियान की निगरानी कर रहे हैं। उनके कंधे पर चुनावी रणनीति तैयार करने का दारोमदार है। 2008 में जब पहली बार दक्षिण भारत के कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बनी थी, तब सहयोग करने वालों में रेड्डी का नाम प्रमुख था।हालांकि रेड्डी खनन के आरोपों में भी फंसे और जेल भी जाना पड़ा।

अपने मित्र के फार्म हाउस पर बने वार रूम में रेड्डी रायचुर, बल्लारी, चित्रदुर्ग, कोपल, हावेरी और गडग आदि में चुनावी कैंपेनिंग की मानीटरिंग करते दिखे। उनका मुख्य लक्ष्य भाई जी करुनाकर रेड्डी और जी सोमशेखर रेड्डी और सहयोगी बी श्रीरामलू की अगले महीने होने जा रहे चुनाव में मदद करना है। बीजेपी ने करुनाकर को हरपनहल्ली, सोमशेखर को बल्लरी सिटी और श्रीरामलू को चित्रदुर्ग के मोलकालमुरु से चुनाव मैदान मे उतारा है।

रोचक बात है कि बीजेपी रेड्डी परिवार से लंबे समय से दूरी रखती आई है। इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में जनार्दन रेड्डी ने बल्लरी को बीजेपी का गढ़ बताया। उन्होंने कहा-हम भारी अंतर से कर्नाटक में जीत रहे हैं। जब छह जिलों में चुनाव कैंपेनिंग की मानीटरिंग से जुड़ा सवाल पूछा गया तो जनार्दन रेड्डी ने कहा-किसने आपको बताया कि मैं पार्टी के लिए कैंपेनिंग कर रहा हूं।जहां जरूरत होती है, वहां मैं जाता हूं और पार्टी के लिए काम करता हूं। लिंगायत समुदाय के मुद्दे पर कहा कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया जनता का भरोसा खो चुके हैं, लोग नरेंद्र मोदी को भगवान मानते हैं, हर कोई बीजेपी और मोदी के साथ है।

अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर जनार्दन रेड्डी ने कहा ये सब विवाद कांग्रेस की ओर से पैदा किए गए हैं।90 प्रतिशत मामले सुलझ गए हैं। कुछ मुकदमें पेडिंग हैं, जिनमें कानून अपने ढंग से काम करेगा।करप्शन के आरोपों से घिरने के बाद भी परिवार के सदस्यों को बीजेपी से टिकट मिलने के सवाल पर बोले कि-सिर्फ विरोधियों ने आरोप लगाए हैं, परिवार के भ्रष्टाचार को लेकर कोई सुबूत नहीं दिए हैं।कांग्रेस हमारे परिवार का सामना नहीं कर सकती। जनता के बीच प्यार और लोकप्रियता को देखते हुए हमारे भाईयों को टिकट मिला है।

कर्नाटक के पूर्व लोकायुक्त एन संतोष हेगड़े ने 2006 से 2010 के बीच अवैध खनन से राज्य को 16 हजार करोड़ नुकसान का अनुमान लगाया था। इस सवाल पर जनार्दन रेड्डी ने कहा-क्या रिपोर्ट में इसका कोई सुबूत भी रहा,मुझे 43 महीने जेल में बिताने पड़े, कांग्रेस के इशारे पर यह कहानी गढ़ी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *