कश्मीर: आतंकियों ने किया PDP विधायक के घर ग्रेनेड से हमला, 4 लोग घायल

आतंकवादियों ने आज जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सत्तारूढ़ पीडीपी के विधायक के आवास पर ग्रेनेड से हमला किया । अनंतनाग में एक ऐसे ही दूसरे ग्रेनेड हमले में चार लोग घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा में तराल से विधायक मुश्ताक शाह के आवास पर आतंकवादियों ने हथगोले से हमला किया। यह हथगोला बगीचे में फटा और इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि घटना के वक्त विधायक अपने आवास पर मौजूद नहीं थे। शाह जम्मू कश्मीर में भाजपा के साथ गठबंधन सरकार में शामिल पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के विधायक हैं। अनंतनाग जिले के खानबल में आज दोपहर सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकवादियों ने हमला किया। इसके विस्फोट में दो सीआरपीएफ र्किमयों सहित चार लोग घायल हो गये। अधिकारियों ने बताया कि सभी घायलों की हालत स्थिर है। उन्होंने बताया कि हमलावरों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया है।

वहीं दो दिन पहले ही जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच गुरुवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर हो गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने बुधवार देर रात जिले के क्रालगुंड वनक्षेत्र में राष्ट्रीय राइफल्स के गश्ती दल पर गोलीबारी की। पुलिस ने कहा, “इस हमले का सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। गुरुवार सुबह शुरू हुई तलाशी के दौरान हथियारों के साथ दो आतंकवादियों के शव बरामद किए गए। हालांकि, अभी तक इन आतंकवादियों की पहचान पता नहीं चल पाई है।

इससे पहले मंगलवार को आतंकवादियों ने एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) को पुलवामा जिले में गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि घटना पुछल गांव में घटी, जहां एसपीओ अकीब वागय को इलाज के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपीओ राज्य में आतंकवाद से लड़ने के लिए एक निश्चित मासिक मानदेय पर राज्य पुलिस द्वारा नियुक्त किए जाते हैं। उन्हें न तो आग्नेयास्त्र चलाने का

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *