कश्मीर: नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता के घर पर आतंकियों ने किया ग्रेनेड से हमला

इधर जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता मोहम्मद अशरफ भट्ट के घर पर ग्रेनेड से हमला किया है। मोहम्मद अशरफ भट्ट का घर पुलवामा जिले में स्थित है। आतंकियों ने एनसी के नेता को निशाना बनाकर हमला किया। मिली जानकारी के मुताबिक इस हमले में जानमाल का किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। आतंकियों ने यह हमला शुक्रवार (6 जुलाई) को शाम 4 बजे के आसपास किया। आतंकियों ने यूबीजीएल के जरिए अशरफ भट के घर पर ग्रेनेड दागा। लेकिन ग्रेनेड घर के बाहर ही गिर गया। जिस वक्त यह हमला किया गया घर के कुछ सदस्य घर में ही मौजूद थे। धमाके की आवाज सुनकर इलाके में अफरातफरी मच गई।

हमले के बाद सेना ने इस इलाके मे सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। पुलिस और सीआरपीएफ के जवान भी मौके पर मौजूद हैं। पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। सेना यहां जबरदस्त चेकिंग कर रही है। आपको बता दें कि 2014 में मोहम्मद अशरफ भट नेशनल कांफ्रेंस के टिकट पर त्राल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। मोहम्मद अशरफ भट के पिता मोहम्मद सुभान भट, भाई फैयाज अहमद व शौकत अहमद भी आतंकी हमलों में मारे गए हैं। इस बार आतंकियों ने मोहम्मद अशरफ भट्ट को निशाना बनाया है।

इससे पहले आतंकियों ने बीते गुरुवार (5 जुलाई) को पुलिस के जवान अहमद डार की हत्या कर दी थी। अहमद डार को अगवा कर आतंकियों ने उन्हें मौत के घाट उतार दिया। अहमद डार को आतंकियों ने उस वक्त अगवा कर लिया था जब वो एक मेडिकल स्टोर से दवाई खरीदने के लिए गये थे। इस हत्या की जिम्मेदारी प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन ने ली है। अभी चंद दिनों पहले ही आतंकियों ने सेना के जवान औरंगजेब की अगवा कर हत्या कर दी थी। आतंकियों के इस कायरना करतूत की सभी लोगों ने निदा की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *