कश्मीर पर एक और पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया बयान, अफरीदी को बताया ‘नैशनल हीरो’

अब एक और पाकिस्तानी क्रिकेटर ने शाहिद अफरीदी का समर्थन कर दिया है। शाहिद अफरीदी ने कुछ ही दिनों पहले ट्वीट के जरिए भारत के खिलाफ कश्मीर मुद्दे को लेकर जहर उगला था। अब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज अहमद सज्जाद ने शाहिद अफरीदी को अपना  नैशनल हीरो बतलाया है। अहमद सज्जाद ने अफरीदी के समर्थन में ट्वीट किया कि पड़ोसी होने के नाते हमें अपने अधिकारों और जिम्मेदारियों को समझना चाहिए तथा एक दूसरे के बाच प्यार और सद्भभावना का संदेश देना चाहिए। जिस तरह से भारतीय साथियों ने हमारे राष्ट्रीय हीरो शाहीद अफरीदी के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रियाएं दीं उससे मुझे दुख पहुंचा है।

दरअसल पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी अपने ट्वीट को लेकर पिछले काफी दिनों से चर्चे में हैं। शाहिद अफरीदी ने कश्मीर पर ट्वीट किया था और कहा था कि भारतीय सैन्य बल कश्मीर में निर्दोष लोगों पर अत्याचार कर रही है और खुलेआम मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रही है। इतना ही नही अफरीदी ने कश्मीर को भारत अधिकृत कश्मीर भी कह दिया था। आपको याद दिला दें कि अफरीदी के इस ट्वीट से पहले भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग में करीब 10 आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया था। भारतीय जवानों की इस कार्रवाई के बाद शाहिद अफरीदी ने ट्वीट किया था।

हालांकि शाहिद अफरीदी के इस ट्वीट पर भारतीय खिलाड़ियों ने उन्हें करारा जवाब दिया था। टीम इंडिया के धुंआधार ओपनर शिखर धवन ने ट्वीट कर शाहिद अफरीदी से कहा है कि ‘ पहले खुद के देश की हालत सुधारो. अपनी सोच अपने पास रखो. अपने देश का जो हम कर रहे हैं वो अच्छा ही हैं और आगे जो करना है वो हमें अच्छे से पता है. ज्यादा दिमाग मत लगाओ’। इशांत शर्मा ने अफरीदी की बातों को आधारहीन बताते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि कश्मीर शुरू से ही भारत का हिस्सा था और आगे भी रहेगा।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा था कि ‘कोई बाहरी यह ना बताएं कि हमें क्या करना है और क्या नहीं’। जबकि कपिल देव ने इसपर प्रतिक्रिया दिया था कि ‘ शाहिद अफरीदी पर ध्यान नहीं देना चाहिए और इस मामले को तूल नहीं देना चाहिए’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *