कश्मीर में कत्लेआम हो रहा- ऐसा कहने वाले शाहिद अफरीदी को जावेद अख्तर ने दिया करारा जवाब

भारत अधिकृत कश्मीर को लेकर जहर उगलने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी  इन दिनों भारतीय लोगों के गुस्से का शिकार हो रहे हैं। शाहिद अफरीदी केवल आम जनता के ही गुस्से का शिकार नहीं हो रहे बल्कि मशहूर हस्तियां भी उनकी काफी आलोचना कर रही हैं। भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर के बाद गीतकार और पथकथा लेखक जावेद अख्तर ने भी शाहिद अफरीदी को उनके ट्वीट का मुंहतोड़ जवाब दिया और उन्हें सलाह दी कि वे पहले पाकिस्तानी आतंकवाद को रोकें।

अफरीदी को करारा जवाब देते हुए जावेद अख्तर ने लिखा, “चूंकि आप बिना किसी भी मानवाधिकार के उल्लंघन के एक शांतिपूर्ण जम्मू-कश्मीर को देखना चाहते हैं, तो आपको यह देखना होगा कि पाकिस्तानी आतंकवादी घुसपैठ न कर सकें और पाकिस्तानी आर्मी उन ट्रेनिंग शिविरों को बंद कर दें जो कि अलगाववादियों के समर्थन से चलाए जा रहे हैं। यह समस्या को हल करने में बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान देगा।”

आपको बता दें कि कश्मीर मुद्दे को लेकर शाहिद अफरीदी ने दो ट्वीट किए। अपने पहले ट्वीट में शाहिद अफरीदी ने भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए लिखा था कि कश्मीर में कत्लेआम हो रहा है और दमनकारी सत्ता द्वारा बेगुनाहों को गोली मारी जा रही है। अफरीदी के इस ट्वीट के बाद वे भारतीय यूजर्स के निशाने पर आ गए। हर तरफ से होती अपनी आलोचना को देखते हुए शाहिद अफरीदी ने एक और ट्वीट किया और लोगों से अपील की कि मानवता दिखाएं। इसके साथ ही उन्होंने एक फैन के साथ हाथ में भारतीय तिरंगा पकड़े हुए अपनी एक फोटो भी साझा की है। अपने इस ट्वीट में शाहिद अफरीदी ने लिखा, “हम सभी का आदर करते हैं और एक स्पोर्ट्समैन के तौर पर यह एक उदाहरण है, लेकिन जब बात मानवाधिकार की आती है तो हम सभी अपने मासूम कश्मीरियों के लिए एक ही उम्मीद रखते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *