कश्‍मीर में घायल जवान ने दम तोड़ा, छत्‍तीसगढ़ में माओवादियों संग एनकाउंटर में CRPF अधिकारी शहीद

जम्मू – कश्मीर के राजौरी जिले में पाकिस्तानी सेना की ओर से 17 अप्रैल को की गई गोलीबारी में घायल हुआ सेना के जवान ने सैन्य अस्पताल में दम तोड़ दिया। सेना के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी दी। इसी के साथ राज्य में पाकिस्तान द्वारा इस वर्ष किए जाने वाले संघर्षविराम उल्लंघन की 650 घटनाओं में मरने वालों की संख्या 31 हो गई जिनमें 16 सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। प्रवक्ता ने बताया कि 17 अप्रैल को सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में हवलदार चरणजीतस सिंह (42) को गोली लग गई थी। सैन्य अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।

प्रवक्ता ने बताया कि राजौरी जिले के नौशेरा के कलसियां गांव के रहने वाले चरणजीत को कल चिकित्सकों के अथक प्रयास के बाद भी नहीं बचाया जा सका। उन्होंने कहा , ‘‘ कर्तव्यों के प्रति उनके इस बलिदान को राष्ट्र कभी नहीं भूल पाएगा। ’’ प्रवक्ता ने बताया कि शहीद सैनिक का शव उनके घर पहुंच गया है और उन्हें शाम में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी।

छत्तीसगढ़ में माओवादियों के साथ गोलीबारी में सीआरपीएफ अधिकारी शहीद 

छत्तीसगढ़ में माओवाद प्रभावित सुकमा जिले के घने जंगल में माओवादियों के साथ गोलीबारी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ( सीआरपीएफ ) का एक अधिकारी शहीद हो गया।
पुलिस ने आज यह जानकारी दी। पुलिस उपमहानिरीक्षक ( दक्षिण बस्तर रेंज ) सुंदरराज पी ने पीटीआई – भाषा को बताया कि किस्ताराम पुलिस थाना अंतर्गत इलाके में बीती रात जब सीआरपीएफ की 212 वीं बटालियन की टीम तलाश अभियान पर निकली थी तभी गोलीबारी की यह घटना हुई।

उन्होंने बताया , ‘‘ घटना में सहायक उप निरीक्षक ( एएसआई ) अनिल कुमार मौर्य शहीद हो गये। ’’ मौर्य मध्य प्रदेश के रहने वाले थे। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके में तलाश अभियान शुरू किया है। इलाका राजधानी रायपुर से करीब 500 किलोमीटर दूर स्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *