कांग्रेसियों ने मोदी के कटआउट के साथ लगा रखा था पकौड़े का स्टॉल, रैली में जा रहे भाजपाई हुए कन्फ्यूज

पंजाब के जालंधर में बीजेपी की एक रैली आयोजित की गई थी। बीजेपी कार्यकर्ता बसों में भरकर रैलीस्थल की ओर जा रहे थे। रास्ते में बीजेपी कार्यकर्ता एक जगह नाश्ते के लिए रुके। यहां पर गरमागर्म पकौड़े तले जा रहे थे, बगल में ही पीएम नरेंद्र मोदी के बड़े-बड़े कटआउट लगे हुए थे। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सोचा कि सारा इंतजाम पार्टी की ओर से किया गया है। लेकिन ये स्टॉल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाये थे। दरअसल कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी के पकौड़ा वाले बयान पर चुटकी लेने के लिए ये स्टॉल लगाया हुआ था। बीजेपी कार्यकर्ताओं को इसका एहसास तब हुआ जब उन्हें कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 15-15 लाख के नकली चेक दिये। बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि अगर विदेशों में जमा काला धन वापस आ जाए तो हर भारतीय को 15 लाख रुपये दिये जा सकते हैं।

रविवार को जालंधर से मुश्किल से 3 किलोमीटर दूर पीएपी चौक के पास कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पकौड़ा स्टॉल लगाया था। यहां पर कांग्रेस कार्यकर्ता दीक्षांत समारोह में पहने जाने वाले पारंपरिक पोशाक में थे और लोगों को पकौड़ा बांट रहे थे। पंजाब कांग्रेस के उपाध्यक्ष हिमांशु पाठक ने कहा कि मोदी सरकार की यही हकीकत रह गई है कि अब पढ़े लिखे बेरोजगार युवाओं को नौकरी के लिए पकौड़ा बेचना पड़ रहा है। उन्होंने केन्द्र सरकार पर तंज कसा, “केन्द्र नौकरियां देने में नाकाम है, बेरोजगार युवकों के सामने पीएम के कहे मुताबिक अब पकौड़ा बेचने का ही विकल्प रह गया है।”

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने इस साल के अपने पहले इंटरव्यू में कहा था कि अगर कोई शख्स मुद्रा योजना के तहत लोन लेकर पकौड़ा बेचता है और अपनी जीविका चलाता है तो यह भी एक किस्म का रोजगार है। पीएम मोदी के इस बयान की कांग्रेस समेत विपक्ष ने कड़ी निंदा की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *