कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के राज में ही भारत में बुलेट ट्रेन का संचालन संभव

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के राज में ही भारत में बुलेट ट्रेन का संचालन संभव है। यह बातें राहुल गांधी ने अमेठी में कही। राहुल गांधी अपने लोकसभा क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि अहमदाबाद से मुंबई के बीच जिस बुलेट ट्रेन की बात की गई वह जादुई ट्रेन है, यह बीजेपी नहीं बल्कि कांग्रेस सरकार में ही चलेगी।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने पिछले साल बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट लांच करने की घोषणा की थी। एक संबंधित अधिकारी ने दावा करते हुए कहा था कि बुलेट ट्रेन के लिए काम चल रहा है। भूमि अधिग्रहण के लिए पूरी प्रक्रिया शुरू हुई है। पुलों और सुरंगों की डिजाइन भी चल रही है।

मगर, जून में रायटर्स ने एक रिपोर्ट में कहा कि दिसंबर तक सरकार दिसंबर तक जमीन अधिग्रहीत करने में सफल नहीं हो पा रही है, क्योंकि कुछ किसान इसका विरोध कर रहे हैं।जापान ने बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए लोन की सहूलियत दी है। इस प्रोजेक्ट का करार भारतीय रेलवे और जापान के शिंकान्सेन टेक्नॉलजी के बीच हुआ है।बहरहाल, राहुल गांधी की यह यात्रा आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मानी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *