कांग्रेस ने कसा PM पर तंज- दुनिया के सबसे महंगे चौकीदार हैं नरेंद्र मोदी

कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। पार्टी का कहना है कि मोदी दुनिया के सबसे महंगे चौकीदार हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी में वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने पीएम को बैंकिंग घोटालों पर चुप्पी साधने को लेकर यह बयान दिया है। उन्होंने कहा है, “हमारे पीएम दुनिया के सबसे महंगे चौकीदार हैं। उन्हें ठहरने के लिए जगह, हवाई जहाज की टिकट मिलती है और वह चौकीदार की भूमिका निभाते हैं। उनके होते हुए बैंकों से जुड़े ये फर्जीवाड़े क्यों हो रहे हैं?” आपको बता दें कि सिब्बल की ओर से यह प्रतिक्रिया तब आई है, जब दिल्ली के एक जूलरी आउटलेट पर बैंक के साथ फर्जीवाड़ा करने का मामला सामने आया था। गुरुवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने द्वारका दास सेठ नामक जौहरी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। आरोप है कि इस जौहरी ने तकरीबन 390 करोड़ रुपए का घोटाला किया है।

कांग्रेसी नेता ने आगे बताया, “अगस्त 2017 में द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई थी, लेकिन हैरान करने वाली बात है कि इस मामले में फरवरी 2018 में एफआईआर दर्ज हुई।” ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ने जूलर के खिलाफ 16 अगस्त 2017 को शिकायत दी थी, मगर सीबीआई ने उसे गुरुवार को दर्ज किया। बैंक ने इसमें कहा कि जूलरी फर्म के निदेशक और उनका परिवार पिछले 10 महीनों से अपने घर पर नहीं पाए गए हैं। सिब्बल बोले, “मोदी जी हर दिन कांग्रेस के खिलाफ संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के कार्यकाल में 1.76 लाख करोड़ रुपये के कथित 2जी घोटाले के बारे में बयान देते थे। यह एक अनुमानित घाटा था। बाद में अदालत ने कहा कि इस मामले में कोई घोटाला नहीं हुआ।”

पूर्व केंद्रीय मंत्री के मुताबिक, हीरा कारोबारी नीरव मोदी द्वारा की गई 11,300 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी (पीएनबी में) और 3,000 करोड़ रुपये के रोटोमैक लोन डिफॉल्टर मामले पर कहा, “यह वास्तविक हानि है। प्रधानमंत्री अब चुप क्यों हैं?” मोदी ने ईटी ग्लोबल बिजनेस समिट में पहली बार शुक्रवार को बैंकिंग धोखाधड़ी पर बोला था। उन्होंने कहा कि सरकार अनियमितता करने वालों के खिलाफ कड़े कदम उठाएगी। बकौल सिब्बल, “पीएम को बताना चाहिए कि क्यों ये घोटालेबाज ‘लाभ कमा’ रहे हैं, जबकि उनके नेतृत्व में देश को हानि उठानी पड़ रही है। भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं का इन घोटालेबाजों से संबंध है, जो देश छोड़ चुके हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *