कांवड़ यात्रा शुरू, घर से निकलने से पहले दिल्ली पुलिस की सलाह पर दें ध्यान, नहीं तो जाम में फंस जाएंगे आप,

दिल्ली पुलिस ने सोमवार से शुरू हुई कांवड़ यात्रा को देखते हुए रविवार को ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की और आगाह किया कि कई जगहों पर भीड़भाड़ होने की संभावना है. सोमवार को सावन महीने के शुरू होने के साथ ही कांवड़ यात्रा की भी शुरुआत हो चुकी है. ये यात्रा दो अगस्त को भगवान शिव को गंगा जल अर्पित करने के साथ खत्म होगी. ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया कि बड़ी संख्या में कांवड़िये दिल्ली पहुंचेंगे, जबकि उनमें से कुछ दिल्ली की सीमाओं के रास्ते हरियाणा और राजस्थान जाएंगे. इस साल कांवड़ियों की संख्या लगभग 15-20 लाख रहने का अनुमान है.

एडवाइजरी में कहा गया है कि कांवड़ियों की आवाजाही के दौरान ट्रैफिक उल्लंघन की मौके पर ही जांच की जाएगी. साथ ही इस दौरान फोटोग्राफी या वीडियोग्राफी भी की जाएगी. कांवड़िये दिल्ली के अप्सरा बॉर्डर, शाहदरा फ्लाईओवर, सीलमपुर टी प्वाइंट, आईएसबीटी फ्लाईओवर बुलेवार्ड रोड, रानी झांसी रोड, फैज रोड, अपर रिज रोड, धौला कुआं, एनएच-एट सहित कई रास्तों से गुजरेंगे और हरियाणा के लिए रजोकरी बॉर्डर से निकलेंगे.

एडवाइजरी में ये भी कहा गया है कि ट्रैफिक पुलिस ने कांवड़ियों और बाकी यात्रियों की आवाजाही को अलग-अलग करने और श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की असुविधा न हो, इसके लिए कड़े बंदोबस्त किए हैं. साथ ही कांवड़ियों और यात्रियों को यातायात नियमों का पालन करने और पुलिस के निर्देशों का पालन करने की सलाह दी गई है.