कुशीनगर में पुलिस की गाड़ी पर हमला

जिले के रामकोला थाने के ग्राम कुसम्हा के सुकबासी टोले में एक युवक ने बुधवार की रात डायल100 पुलिस टीम पर हमला कर दिया। युवक ने एक सिपाही के सिर पर ईंट से हमला कर उसे घायल कर दिया। पुलिस आरोपित के जरिए अपने चाचा पर कुल्हाड़ी से हमला करने की सूचना पर गांव पहुंची थी। ग्राम कुसम्हा के सुकबासी टोले गांव के सुरेश का अपने ही चाचा शिवधन से किसी बात को लेकर बुधवार की रात विवाद हो गया। सुरेश पर आरोप है कि उसने अपने चाचा पर कुल्हाड़ी से हमला कर घायल कर दिया था। घटना की जानकारी किसी ने डायल 100 पुलिस को दी। रात दस बजे के करीब डायल 100 पुलिस टीम मौके पर पहुंची।

पुलिसकर्मी आरोपित को पकड़ने ही जा रही थी कि उसने ईंट उठाकर सिपाही शोभनाथ पर हमला कर उसे घायल कर दिया। घायल सिपाही का रामकोला सीएचसी में ईलाज कराया गया। वहीं पुलिस टीम पर हमले की खबर पर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आरोपित युवक को हिरासत में ले लिया। वहीं कुल्हाड़ी के वार से घायल आरोपित के चाचा शिवधन को रामकोला सीएचसी से डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

देशी शराब की दुकान के विरोध में उतरी महिलाएं
जिले के पडरौना शहर के साहबगंज उत्तरी मोहल्ले में खुली देशी शराब की दुकान के विरोध में गुरुवार को महिलाएं सड़क पर उतर गईं। दुकान को हटाने की मांग को लेकर महिलाओं ने प्रदर्शन कर विरोध जताया। इस मांग को लेकर मोहल्ले के लोग पांच दिनों से विरोध कर रहे हैं और इसके लिए धरना भी चल रहा है। विरोध को देखते हुए एसडीएम, सीओ और आबकारी विभाग के लोग मौके का जायजा ले चुके हैं। लोगों का कहना है कि देशी शराब की दुकान ऐसी जगह खोली गयी है जहां दो-दो धार्मिक स्थल हैं। इन धार्मिक स्थल पर हमेशा महिला और पुरुष श्रद्धालुओं का आना जाना लगा रहता है। शराब की दुकान से एक तरफ जहां श्रद्धालुओं के लिए दिक्कत खड़ी हो गई है। वहीं नशे के शौकीनों के हुड़दंग से मोहल्ले की महिलाएं और व्यापारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इस वित्तीय वर्ष के पहले दिन से ही मोहल्ले के लोग शराब की दुकान इस मोहल्ले से हटवाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। आंदोलन को देखते हुए एसडीएम, सीओ व आबकारी विभाग के लोग मौके का जायजा ले चुके हैं लेकिन अभी तक शराब की दुकान को अन्यत्र नहीं हटवाया गया है। मोहल्ले के लोगों के समर्थन में गुरुवार को महिलाएं भी सड़क पर उतर गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *