केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को याद आए 18 साल पुराने दिन, पुरानी फोटो शेयर कर हुईं भावुक

देश की टैक्सटाइल मिनिस्टर स्मृति ईरानी इन दिनों अपने उन लम्हों को याद कर रही हैं जब उन्होंने टीवी पर डेब्यु किया था। इस बात की जानकारी स्मृति ईरानी ने खुद अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दी है। स्मृति ईरानी ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह अभिनेता अमर उपाध्याय के साथ बैठी दिख रही हैं। ईरानी ने तस्वीर पोस्ट कर कैप्शन में 18 साल पुरानी यादों को तरों ताजा किया है। ईरानी ने लिखा 18 साल पहले एकता कपूर और शोभा ने उनकी पूरी लाइफ को बदलकर रख दिया था। उस दौर में जब स्मृति ईरानी को कोई भी कुछ कर गुजरने का मौका नहीं दे रहा था तब एकता कपूर और शोभा को उनकी काबिलियत पर भरोसा था।

गौरतलब है कि स्मृति ईरानी मौजूदा दौर में भले ही देश की राजनीति की एक जानी-मानी कद्दावर नेताओं की लिस्ट में शुमार हों लेकिन एक दौर में उनके हालत बेहद ही बेकार थे। तब एकता कपूर ने ही उन्हें अपने शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’ में तुलसी का किरदार निभाने का मौका दिया था। उन्होंने राजनीति में अपनी वाक-पटुता के जरिए अहम पहचान बनाई है। वह हर मामले पर अपनी राय देती हैं। जबकि सुंदरता के चलते वह  ईरानी अपना जौहर एक्टिंग में दिखा सकीं।

23 मार्च 1976 में दिल्ली में जन्मी स्मृति ईरानी के जीवन में काफी उतार-चढ़ाव आए हैं। उन्होंने कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स के न सिर्फ प्रचार किए बल्कि वह सौंदर्य प्रतियोगिताएं में भी प्रतिभागी बनीं। एकता कपूर के सीरियल में आने से पहले ईरानी मैग्डी में वेटर्स और क्लीनर का काम करती थीं। बाद में उन्होंने मॉडलिंग में एंट्री ली।

हालांकि अब वह अपनी लाइफ को पूरे एशो-आराम से गुजार रही हैं। उन्होंने शादीशुदा जुबिन ईरान से शादी की। इस शादी से स्मृति को दो बच्चे ‘जौहर’ और ‘जोइश’ है। वो जुबिन की दूसरी पत्नी हैं। जुबिन को पहली शादी से भी एक बेटी ‘शेनियल’ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *