केजरीवाल का एलजी से सवाल- मेरी कार महफूज नहीं तो आम आदमी का क्या?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनकी कार चोरी की घटना का हवाला देते हुये राजधानी की तेजी से बिगड़ती कानून व्यवस्था का सवाल उपराज्यपाल अनिल बैजल के समक्ष उठाया। केजरीवाल ने कार चोरी के मामले में शुक्रवार को बैजल को पत्र लिख कर राष्ट्रीय राजधानी की कानून व्यवस्था पर तंज कसते हुये कहा कि मुख्यमंत्री की कार सचिवालय के सामने से चोरी होना यह बताता है कि दिल्ली में कानून व्यवस्था का क्या हाल है। केजरीवाल की नीले रंग वाली बहुर्चिचत वैगन आर कार गुरुवार को दिल्ली सचिवालय के सामने से चोरी हो गयी थी। केजरीवाल की यह कार इन दिनों उनकी सहयोगी और आप की मीडिया प्रभारी वंदना सिंह इस्तेमाल कर रही थी।

पत्र में केजरीवाल ने लिखा कि ‘जिस राज्य में मुख्यमंत्री की कार चोरी हो जाये वहां आम जनता अपने जानमाल की सुरक्षा की क्या उम्मीद रखे।’ उन्होंने कहा कि वह इस बात से वाकिफ हैं कि बैजल को यह पत्र मिलने के बाद कल दिल्ली पुलिस तमाम आंकड़ों के साथ दिल्ली में कानून व्यवस्था में सुधार आने के तमाम दावे करेगी। उन्होंने बैजल को नसीहत दी कि उन्हें जनता से जमीनी हकीकत पता करनी चाहिये कि वह मौजूदा हालात में कितना सुरक्षित महसूस कर रही है। केजरीवाल ने कहा कि कल कार चोरी की घटना के बाद तो जनता का विश्वास और अधिक हिल गया है।

उन्होंने बैजल से कहा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था और पुलिस उपराज्यपाल के मातहत है इसलिये वह तेजी से बिगड़ती कानून व्यवस्था को दुरुस्त करें। केजरीवाल ने इसमें दिल्ली सरकार की तरफ से पूरे सहयोग का बैजल को भरोसा दिलाया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *