केजरीवाल ने दिखावे के लिए की मीटिंग! दस्तावेज से खुलासा- 30 दिसंबर को ही तय था संजय सिंह का नाम!

राज्य सभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी की पीएसी बैठक में यह फैसला लिया गया है। 16 जनवरी को राज्य सभा का चुनाव होना है, जिसमें दिल्ली की तीन सीटें हैं। आप ने जिन उम्मीदवारों को चुना है, वे हैं- संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता। राज्य सभा उम्मीदवारों के चयन पर पार्टी ने पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (पीएसी) की मीटिंग में सर्वसम्मति से नामों का ऐलान करने का दावा किया है। लेकिन अपने इस कथित दावे पर पार्टी घिरती हुई नजर आ रही है। दरअसल सोशल मीडिया और कुछ मीडिया हाउस में चर्चा है कि संजय सिंह की उम्मीदवारी का फैसला पार्टी पहले ही कर चुकी थी। इसपर संजय सिंह का ई-एफिडेविट वायरल हो रहा है। इसमें तारीख 30, दिसंबर 2017 है। जबकि राज्य सभा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा पार्टी ने तीन जनवरी को की थी। कहा जा रहा है कि पार्टी ने बैठक सिर्फ बाकी सदस्यों के साइन कराने के लिए बुलाई थी।

बीते बुधवार (3 जनवरी, 2017) को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पीएसी की बैठक हुई थी। जिसमें राज्य सभा के लिए भेजे जाने वाले नामों पर अंतित मोहर लगाई गई। मीटिंग के बाद पार्टी ने बताया कि राज्य सभा के लिए 18 नामों पर चर्चा हुई। बाद तीन नामों को फाइनल किया गया। हालांकि इसके बाद से पार्टी के खिलाफ बयानबाजी का दौर शुरू हो गया। पूर्व में AAP की तरफ राज्य सभा उम्मीदवारी के दौड़ में सबसे आगे माने जा रहे कुमार विश्वास और आशुतोष पहले ही पार्टी के फैसले के प्रति अपना विरोध जता चुके हैं।

कुमार विश्वास को राज्य सभा ना भेजे जाने पर उनके समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। पार्टी दरफ्तर पर तोड़फोड़ की कोशिश की गई। विश्वास ने आरोप लगाया कि पार्टी ने उन्हें सच बोलने का इनाम दिया है। कुमार विश्वास के अनुसार केजरीवाल ने कहा था, ‘आपको मारेंगे लेकिन शहीद नहीं होने देंगे।’ वहीं बुधवार को सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर कर आशुतोष पार्टी के फैसले के खिलाफ कथित तौर पर अपना विरोध जाहिर कर चुके हैं। कवि कुमार विश्वास ने भी ट्विटर पर ऐसी कई खबरों को लाइक किया है जिसमें सजंय सिंह की उम्मीदवारी पर सवाल उठाए गए हैं। इसके स्क्रीन शॉट आप यहां देख सकते हैं।


इससे पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन ने अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए कहा था कि पार्टी आलाकमान ने सुशील गुप्ता का राज्यसभा टिकट नवंबर में ही फिक्स कर दिया था। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि 28 नवंबर को सुशील गुप्ता इस्तीफा देने आए थे। पूछा तो बताया कि राज्य सभा का टिकट देने का वादा किया गया है।

View image on TwitterView image on Twitter
Sushant Sinha

@SushantBSinha

राज्यसभा की सीट के लिए संजय सिंह का एफिडेविट अगर 30 दिसम्बर 2017 को 12:03PM पर ही तैयार हो चुका था तो कल PAC की बैठक में सर्वसम्मति से नाम तय होने का सिर्फ दिखावा किया गया था? सब कैमरे के लिए था क्या?

View image on TwitterView image on Twitter
Ajay Maken

@ajaymaken

On 28th Nov, Sushil Gupta came to submit his resignation-

I asked him-“Why”?

“सर,मुझे राज्य सभा का वायदा करा है”-was his answer!

“संभव नहीं”-I smiled
“सर आप नहीं जानते..”-He smiled

Less than 40 days-Less said the better!

Otherwise,Sushil is a good man known for his charity!

Also Read

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *