केजरीवाल ने सीलिंग पर बुलाई सर्वदलीय बैठक

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में जारी सीलिंग से कारोबारियों को हो रही परेशानियों का समाधान तलाशने के लिए मंगलवार को अपने आवास पर सर्वदलीय बैठक बुलाई है। केजरीवाल ने रविवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखकर इस बैठक में आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन को पत्र लिखकर कहा, ‘सीलिंग के कारण दिल्ली में भयावह स्थिति बनी हुई है। दिल्ली के लोगों के हित में यह बहुत जरूरी है कि हम सब राजनीति से ऊपर उठकर इसका हल निकालने की कोशिश करें।’

अजय माकन को लिखे पत्र में केजरीवाल ने यह भी कहा, ‘चूंकि आप पहले शहरी विकास मंत्री रह चुके हैं, इसलिए मुझे विश्वास है कि आपसे अच्छे और प्रायोगिक सुझाव मिलेंगे। मैं अपनी तरफ से आपको विश्वास दिलाता हूं कि सरकार और मेरी पार्टी की ओर से सीलिंग बंद करवाने और सील हुई दुकानों को खुलवाने के लिए जो बन पड़ेगा, हम तुरंत करेंगे’।

केजरीवाल ने अपने पत्र में यह भी लिखा है कि बैठक में हर दल से तीन लोगों से अधिक नहीं होने चाहिए ताकि बैठक सुगमता से चल सके और कोई सार्थक समाधान निकल सके।

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा था और उसके ठीक बाद दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने भी केजरीवाल को पत्र लिखकर इस मुद्दे पर चर्चा के लिए समय मांगा था। उसके बाद अब मुख्यमंत्री ने कांग्रेस और भाजपा को अपने आवास पर सर्वदलीय बैठक के लिए आमंत्रित किया है। विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने जनवरी में आरोप लगाया था कि आप नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल के घर पर भाजपा प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के साथ बदसलूकी की थी, जब वे सीलिंग से प्रभावित कारोबारियों को राहत देने के बारे में बातचीत करने वहां गए थे। इस सिलसिले में कुछ आप विधायकों पर मामला भी दर्ज किया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *