केजरीवाल सरकार के मंत्री ने बीजेपी विधायक पर लगाया पीटने का आरोप

अरविंद केजरीवाल की सरकार के एक मंत्री ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक पर पिटाई करने का आरोप लगाया है। इमरान हुसैन नई दिल्ली के पर्यावरण मंत्री हैं। उनका आरोप है कि राजौरी गार्डन से बीजेपी विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने उन्हें सचिवालय परिसर के भीतर पीटा। दावा है कि सिरसा तब मुख्यमंत्री के दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। हालांकि, बीजेपी विधायक ने इन आरोपों को गलत और बेबुनियाद ठहराया है।

हुसैन का कहना है कि हमला जिस वक्त किया गया था, तब पुलिसकर्मी भी वहां पर थे। मगर उन्होंने किसी प्रकार की मदद नहीं की। आरोप है कि यह तीसरी इस तरह के हमले की घटना है। उन्होंने इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कराने की बात भी कही है। पर्यावरण मंत्री की पिटाई के बाद वहां पर मीडिया और अन्य लोगों के सामने कुछ देर तक जमकर बवाल भी काटा गया था। आप के नेता उस दौरान बीजेपी की इस कथित गुंडई का विरोध जता रहे थे और नारेबाजी कर रहे थे।

केजरीवाल सरकार के मंत्री ने बताया, “गुरुवार (14 जून) को मुझे दो बैठकों में जाना था। मगर बैठक के लिए न तो खाद्य आयुक्त आए और न ही पर्यावरण सचिव। उपराज्यपाल ने भी उसी समय बैठक के लिए बुलाया, तो मैं दोपहर में दो बजकर 40 मिनट पर उसने मिलने को निकला। लिफ्ट से निकलते वक्त सिरसा ने मुझ पर हमला किया था। उस वक्त तकरीबन 15 पुलिस वाले सामने थे, जिन्होंने सिरसा को रोका तक नहीं।”

यह भी आरोप है कि सिरसा के साथ मौजूद 10-15 लोगों ने मंत्री को धमकाया और गालियां दी थीं। आप सांसद संजय सिंह ने इस पर कहा, “बीजेपी के कुछ नेताओं के लिए दिल्ली सचिवालय गुंडई की गुफा बन चुकी है। यहां की सुरक्षा व्यवस्था मोदी सरकार के हाथ में है। यही वजह है कि बीजेपी के नेता गिरफ्तार नहीं किए जाते, है न?” वहीं, सिरसा ने सफाई में बताया, “आरोप सरासर गलत हैं। मैं हुसैन के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराऊंगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *