केरल पहुंचे राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, बारिश के बीच बिना छाते के ली सलामी

केरल की अपनी पहली यात्रा पर रविवार को तिरुवनंतपुरम पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हवाईअड्डे पर सलामी ली। इस दौरान बारिश हो रही थी लेकिन उन्होंने बिना छाते के ही खड़े रहना पसंद किया। भारतीय सेनाओं के सर्वोच्च सेनानायक सुबह 9.30 बजे के आसपास यहां पहुंचे। कोविंद का स्वागत केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम और मुख्यमंत्री पिनारई विजयन और अन्य नेताओं ने किया। भारी बारिश के बीच मंच पर सलामी के दौरान सुरक्षा बलों ने उन्हें छाता उपलब्ध कराने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने इसे लेने से इनकार कर दिया।

इसके बाद गॉर्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण किया और शामियाना में मौजूद सभी गणमान्य लोग उन्हें देख रहे थे। राष्ट्रपति बाद में एक चैरिटी कार्यक्रम का उद्घाटन करने के लिए हेलीकॉप्टर से राजधानी से 85 किलोमीटर दूर कोल्लम रवाना हो गए। यह कार्यक्रम आध्यात्मिक गुरु माता अमृतानंदमयी के 64वें जन्मदिन का हिस्सा है।

दूसरी तरफ, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को ट्विटर के जरिए राष्ट्रपति भवन घुमने का एक सुनहरा मौका दिया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘अगली बार यदि आप दिल्ली में हैं, तो मैं आपको राष्ट्रपति भवन घुमने के लिए आमंत्रित करता हूं। ये दुनिया भर में फैले भारतीयों के लिए है।’ इस ट्वीट को भारी संख्य में लोगों ने लाइक किया और कई लोगों ने रिट्विट भी किया। राष्ट्रपति के इस कदम को सोशल मीडिया में जबरदस्त तारीफ मिली थी। कुछ लोग उन्हें ऐसा करने वाले पहले राष्ट्रपति बता रहे थे तो कुछ लोगों का कहना था कि राष्ट्रपति ने देश के सर्वोच्च सत्ता प्रतिष्ठान से लोगों जुड़ने का मौका दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *